ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादखुला रास्ता, सरपट दौड़ लगाते हुए पहुंचिए दक्षिणी छोर स्टेशन

खुला रास्ता, सरपट दौड़ लगाते हुए पहुंचिए दक्षिणी छोर स्टेशन

धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर भवन से जोड़ने वाला रास्ता शनिवार को जनता के सुपुर्द कर दिया गया। सांसद पशुपति नाथ सिंह और विधायक राज सिन्हा ने नारियल...

खुला रास्ता, सरपट दौड़ लगाते हुए पहुंचिए दक्षिणी छोर स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 04 Jun 2022 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर भवन से जोड़ने वाला रास्ता शनिवार को जनता के सुपुर्द कर दिया गया। सांसद पशुपति नाथ सिंह और विधायक राज सिन्हा ने नारियल फोड़ कर और फीता काट कर साउथ साइड एप्रोच रोड और अंडरपास (एलएचएस) का उद्घाटन किया। सांसद ने इस मौके पर कहा कि नई सड़क और पुल बन जाने से धनबाद के लोगों को जाम से काफी हद तक मुक्ति मिल जाएगी।

सांसद ने कहा कि बैंक मोड़ ओवरब्रिज जाम रहने के कारण कई बार उन्हें दौड़ कर राजधानी एक्सप्रेस पकड़नी पड़ी है। पुराना बाजार लेबल क्रासिंग बंद रहने की वजह से भी दक्षिणी छोर पर आने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब ऐसा नहीं होगा। साउथ साइड स्टेशन बिल्डिंग तक लोग आसानी से पहुंच सकेंगे। सांसद ने कहा कि देश में मोदी सरकार बनने के बाद धनबाद स्टेशन का कायाकल्प होना शुरू हुआ। स्टेशन के सामने धूप और बारिश से बचने के लिए शेड निर्माण किया गया। स्वचालित सीढ़ी, लिफ्ट के साथ प्लेटफार्म नंबर 2-3 को हाईलेवल (ऊंचा) किया गया। उद्घाटन के मौके पर डीआरएम आशीष बंसल, एडीआरएम आशीष कुमार झा, अशोक कुमार महथा, सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय, सीनियर डीपीओ जेपी सिंह, रेल अधिकारी दिनेश साह, राकेश कुमार, पीके सिंह, भाजपा नेता नितिन भट्ट, मनोज मालाकार, अमलेश सिंह आदि उपस्थित थे।

बंद डिपो के स्थान पर बने पार्क : राज सिन्हा

विधायक राज सिन्हा ने कहा कि दक्षिणी छोर भवन तक एप्रोच रोड काफी जरूरी था। झरिया, कतरास, सिंदरी, केंदुआ, करकेंद के साथ-साथ शहर के आधी आबादी को स्टेशन पहुंचने में सहूलियत होगी। रेलवे दक्षिणी छोर पर यात्री सुविधाएं बढ़ाए। रिजर्वेशन और बुकिंग के काउंटर बढ़ाए जाएं। पार्किंग की व्यवस्था हो। विधायक ने कहा कि तेल डिपो बंद होने के बाद वह जगह खाली है। उस जगह को पार्क के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। मुंबई मेल और कालका मेल जैसी पुरानी ट्रेनों में इमरजेंसी कोटा बढ़ाने की भी मांग की।

सांसद ने जोड़ाफाटक तक सड़क बनाने पर दिया जोर

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि दक्षिणी छोर से मिलने वाली बैंक मोड़-पुराना बाजार सड़क का विस्तार जोड़ाफाटक तक किया जाना चाहिए। बंद झरिया लाइन की जगह सड़क बनाई जाय। इसके लिए राज्य सरकार को पहल करनी होगी। राज्य सरकार रेलवे से जमीन मांगे। पहले भी इस संबंध में प्रस्ताव दिया गया, लेकिन राज्य सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। सांसद ने कहा कि धनबाद बड़े महानगरों से भी अच्छा स्टेशन है। रेलवे लगातार स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।