ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादडिनोबिली में एलकेजी का ड्रेस बदला, नर्सरी का नया ड्रेस लांच

डिनोबिली में एलकेजी का ड्रेस बदला, नर्सरी का नया ड्रेस लांच

धनबाद। डिनोबिली स्कूल सीएमआरआई ने नए सत्र से एलकेजी के ड्रेस में बदलाव किया है। 11 मार्च से शुरू हो रहे नए सत्र से यह बदलाव देखने को...

डिनोबिली में एलकेजी का ड्रेस बदला, नर्सरी का नया ड्रेस लांच
हिन्दुस्तान टीम,धनबादWed, 07 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद। डिनोबिली स्कूल सीएमआरआई ने नए सत्र से एलकेजी के ड्रेस में बदलाव किया है। 11 मार्च से शुरू हो रहे नए सत्र से यह बदलाव देखने को मिलेगा। सत्र-2024-25 में एलकेजी में नामांकन लेने वाले सभी बच्चों को यह ड्रेस लेना होगा। वहीं पहली बार स्कूल में नर्सरी की पढ़ाई शुरू हो रही है। इस कारण नर्सरी के लिए नया ड्रेस लांच किया गया है। डिनोबिली सीएमआरआई ने ड्रेस में बदलाव संबंधी सूचना जारी करते हुए नया ड्रेस स्कूल नोटिस बोर्ड पर डिस्प्ले किया है। महत्वपूर्ण यह है कि नर्सरी व एलकेजी के बच्चों के लिए अभी किसी किताब की जरूरत नहीं है। बच्चों को स्कूल की ओर से वर्कशीट उपलब्ध कराया जाएगा।
एलकेजी में लिया जा रहा नामांकन: डिनोबिली स्कूल सीएमआरआई में नर्सरी में नामांकन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद अब एलकेजी में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन के लिए चयनित छात्र-छात्राओं को निर्धारित टाइम स्लॉट में आने को कहा जा रहा है। पूरे मामले में संपर्क करने पर प्राचार्य तनुश्री बनर्जी ने कहा कि स्कूल में वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। दो मार्च को रिजल्ट जारी किया जाएगा।

11 मार्च से शुरू होगा नया सत्र: प्राचार्य ने बताया कि 11 मार्च से नया सत्र शुरू होगा। नर्सरी व एलकेजी के बच्चों के अभिभावकों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन नौ मार्च को होगा। 14 मार्च से एलकेजी व 19 मार्च से नर्सरी की कक्षाएं शुरू होंगी। नए सत्र में छठी व सातवीं कक्षा में भी स्मार्ट बोर्ड लगाया जा रहा है। नर्सरी व एलकेजी का क्लास रूम किंडर गार्डेन की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। नर्सरी के बच्चों के लिए राइटिंग वर्क की शुरुआत गर्मी छुट्टी के बाद होगी। वहीं एलकेजी के बच्चे कॉपी में अप्रैल से लिखना शुरू करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।