ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सीवानसीवान जंक्शन पर बन रहा दो पैदल उपरिगामी पुल

सीवान जंक्शन पर बन रहा दो पैदल उपरिगामी पुल

सीवान, निज प्रतिनिधि। अमृत भारत योजना के तहत स्थानीय जंक्शन का सौंदर्यीकरण व नवनिर्माण का काम तेज है। जंक्शन के पुनर्विकास में कुल 46.55 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। पुनर्विकास कार्य पूरा होने के बाद...

सीवान जंक्शन पर बन रहा दो पैदल उपरिगामी पुल
हिन्दुस्तान टीम,सीवानSun, 11 Feb 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सीवान, निज प्रतिनिधि। अमृत भारत योजना के तहत स्थानीय जंक्शन का सौंदर्यीकरण व नवनिर्माण का काम तेज है। जंक्शन के पुनर्विकास में कुल 46.55 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। पुनर्विकास कार्य पूरा होने के बाद यहां से आने-जाने वाले रेल यात्रियों को एक अलग ही सुखद एहसास होगा। इतना ही नहीं अन्य सुविधाओं के अलावा जल्द ही प्लेटफार्म नंबर एक से दो-तीन पर ट्रेन पकड़ने जाने वाले यात्रियों को दो और पैदल उपरिगामी पुल भी मिलेंगे। इनमें पचरूखी की तरफ बनने वाले पैदल उपरिगामी पुल की चौड़ाई 03 मीटर तो जीरादेई की तरफ बन रहे दूसरे पैदल उपरिगामी पुल की चौड़ाई 12 मीटर तक होगी। गर्मी, धूप व बरसात के दौरान यात्रियों को सुविधा देने के लिहाज से प्लेटफार्म संख्या-01,02 और 03 के यात्री शेड का विस्तार और सर्कुलेटिंग एरिया का सौंदर्यीकरण व सुधार किया जाना है। नये प्रसाधनों का निर्माण, ग्लोशाइन नेम बोर्ड, स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं के साइनेजेज, वाटर प्यूरीफायर, एलइडी लाइटिंग की भी व्यवस्था की जानी है।

डीआरएम ने किया जंक्शन पर निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव जंक्शन पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने शुक्रवार को सीवान जंक्शन पहुंचे थे। अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत जंक्शन पर 46.55 करोड़ की लागत से चल रहे पुनर्विकास कार्यों का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में सुधार व सुन्दरीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही संबंधित को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-01 ऋषि श्रीवास्तव, जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार व वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित रहे।

महाप्रबंधक ने गोरखपुर-छपरा रेल खंड का किया विन्डो ट्रेलिंग निरीक्षण

पूर्वांचल एक्सप्रेस में लगे रियर निरीक्षण यान से पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर ने शुक्रवार को गोरखपुर-छपरा रेल खण्ड का विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने बदलते मौसम व तापमान के उतार - चढ़ाव में सुरक्षित व संरक्षित रेल संचलन के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। साथ ही, रेलवे ट्रैक की पेट्रोलिंग बढ़ाने एवं सिगनल की दृश्यता को दुरूस्त बनाये रखने का भी निर्देश दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।