ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पूर्णियाहिट एंड रन कानून के विरोध में आज और कल हड़ताल

हिट एंड रन कानून के विरोध में आज और कल हड़ताल

-बस, ट्रक, ऑटो व टोटो चालकों की हड़ताल से आवागमन होगा प्रभावित पूर्णिया-बायसी, हिन्दुस्तान टीम। हिट एंड रन कानून के विरोध में 16 एवं 17 फरवरी को...

हिट एंड रन कानून के विरोध में आज और कल हड़ताल
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 16 Feb 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया-बायसी, हिन्दुस्तान टीम।
हिट एंड रन कानून के विरोध में 16 एवं 17 फरवरी को चालक देशव्यापी हड़ताल करेंगे। निजी चालकों के हड़ताल पर जाने से यातायात व्यवस्था पर इसका असर पड़ सकता है। बस के अलावा ट्रक, आटो व टोटो के बंद रहने से आवागमन प्रभावित होगा। बस अड्डा में इस संबंध में गुरुवार को माइकिंग भी करायी जा रही थी। हालांकि, मैट्रिक परीक्षार्थी को दिक्कत न हो इसको देखते हुए ऑटो ई रिक्शा व चार पहिया वाहन या बाइक पर परीक्षार्थी होंगे उसे नहीं रोका जायेगा, लेकिन शर्त यह होगी कि ऐसे वाहन चालकों को बाजू पर काली पट्टी बांधनी होगी। बिहार स्टेट ऑटो एवं टोटो चालक संघ के अध्यक्ष मो. जहांगीर उर्फ लड्डू और सचिव संतोष कुमार ने बताया कि बस, ट्रक, ऑटो व टोटो का परिचालन बंद रहेगा। परीक्षार्थी को केंद्र तक पहुंचने में दिक्कत नहीं होगी।

इधर,बायसी के प्रखंड अध्यक्ष मुन्ना पोद्दार ने बताया कि बिहार स्टेट ऑटो टोटो चालक संघ इकाई के तत्वाधान में 16 एवं 17 फरवरी को राज्य स्तरीय चक्का जाम किया जाएगा जिसमें प्राइवेट कार, बस, ट्रक, ट्रैक्टर, टैंकलोरी, ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि सभी चालक संघ मिलकर गृह मंत्री भारत सरकार का पुतला दहन के साथ हिट एंड रन कानून को खारिज करने की मांग करेंगे। उन्होंने बताया कि यह कानून जब तक सरकार वापस नहीं ले लेती तब तक सभी चालक संघ इसका विरोध करेंगे। इधर, प्रमंडलीय बस एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित विक्रम महाराणा सिंह ने बताया कि फिलहाल बस संचालकों के द्वारा हड़ताल में नहीं शामिल होने का निर्णय लिया गया है। सामान्य दिनों की तरह ही बसें संचालित होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।