ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पटनादीघा-पटना रेलवे ट्रैक पर अतिक्रमण हटाने के लिए पांच चरणों में चलेगा अभियान

दीघा-पटना रेलवे ट्रैक पर अतिक्रमण हटाने के लिए पांच चरणों में चलेगा अभियान

दीघा-पटना रेलवे ट्रैक पर लगभग आठ एकड़ जमीन से अतिक्रमण को हटाने के लिए पांच चरणों में अभियान चलाया जाएगा। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने अतिक्रमण हटाने को लेकर बैठक...

दीघा-पटना रेलवे ट्रैक पर अतिक्रमण हटाने के लिए पांच चरणों में चलेगा अभियान
हिन्दुस्तान टीम,पटनाSat, 04 Aug 2018 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

दीघा-पटना रेलवे ट्रैक पर लगभग आठ एकड़ जमीन से अतिक्रमण को हटाने के लिए पांच चरणों में अभियान चलाया जाएगा। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने अतिक्रमण हटाने को लेकर बैठक की।

बैठक में बताया गया कि आर ब्लॉक से दीघा तक फोरलेन प्रस्तावित है। कुल साढ़े छह किलोमीटर में फोरलेन बनेगा। यह क्षेत्र 71.25 एकड़ है। लोगों ने झोंपड़ियां बनाकर और मवेशी बांधकर अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमण हटाने के लिए पांच जोन बनाए गए हैं। अतिक्रमणकारियों को 6 अगस्त से नोटिस भेजने का निर्णय लिया गया है। पहला जोन आर ब्लॉक से हड़ताली मोड, दूसरा हड़ताली मोड़ से पानी टंकी क्रॉसिंग, तीसरा पानी टंकी से राजीव नगर रेलवे क्रॉसिंग, चौथा राजीवनगर रेलवे क्रॉसिंग से दीघा रेलवे क्रॉसिंग तथा पांचवां दीघा रेलवे क्रॉसिंग से अंतिम छोर तक अतिक्रमण हटाया जाएगा।

नोटिस देते समय होगी वीडियोग्राफी

यह भी निर्णय लिया गया है कि अतिक्रमण हटाने कि नोटिस देते समय वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। 6 अगस्त से अतिक्रमण हटाने के लिए माइक से घोषणा भी की जाएगी। 31 अगस्त से पूरे रूट पर चार टीमें तैनात की जाएंगी, जिसमें पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ दंडाधिकारी भी रहेंगे। इसमें 50 पुरुष तथा 25 महिला पुलिसकर्मियों को शामिल किया जाएगा। माल ढुलाई के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रैक्टर का प्रयोग किया जाएगा। पहली जनवरी से सड़क निर्माण करने का लक्ष्य रखा गया है। इससे पहले सड़क निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।