ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरड्रोन कैमरे से स्टेशन व ट्रेनों की होगी सुरक्षा

ड्रोन कैमरे से स्टेशन व ट्रेनों की होगी सुरक्षा

अब ड्रोन कैमरे से जंक्शन और ट्रेनों की सुरक्षा की जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से आरपीएफ को ड्रोन कैमरा उपलब्ध कराया गया है। जंक्शन पर होने वाले...

ड्रोन कैमरे से स्टेशन व ट्रेनों की होगी सुरक्षा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 22 Apr 2023 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, कार्यालय संवाददाता।

अब ड्रोन कैमरे से जंक्शन और ट्रेनों की सुरक्षा की जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से आरपीएफ को ड्रोन कैमरा उपलब्ध कराया गया है। जंक्शन पर होने वाले विरोध प्रदर्शनों के अलावा त्योहारों, रैली व प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान होने वाली भीड़ की निगरानी में आरपीएफ इसकी मदद लेगी। ड्रोन कैमरे से मिलने वाली तस्वीरों व वीडिओ के आधार पर संबंधित जगहों पर आरपीएफ व रेल पुलिस की तैनाती की जा सकेगी।

आरपीएफ के आईजी सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एससी पाढ़ी ने बताया कि अपराध नियंत्रण, भीड़ नियंत्रण, उपद्रव जैसी घटनाओं के समय असामाजिक तत्वों व अपराधियों की निगरानी के लिए अत्याधुनिक तकनीक वाले ड्रोन कैमरे रेलवे सुरक्षा बल को सौंपे गए हैं। इसके साथ ही रेलवे सुरक्षा बल के विभिन्न मंडलों व पोस्ट को बाइक भी दी गई है। इससे जवानों को अपराध नियंत्रण में मदद मिलेगी। ट्रेनों व रेल परिसर में वारदात होने पर आरपीएफ जवान तत्काल मौके पर पहुंच सकेंगे। उन्होंने बताया कि ड्रोन कैमरे व बाइक की मदद से आरपीएफ को रेल संपत्ति की सुरक्षा व रेल परिचालन में अवरोध करने वालों की निगरानी में सहूलियत होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।