ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रायबरेलीदस वर्षों से भीख नाले की नहीं हुई सफाई

दस वर्षों से भीख नाले की नहीं हुई सफाई

जगतपुर, संवाददाता। भीख नाला 12 किलोमीटर की दूरी तय करके इसौर नाले में समाहित...

दस वर्षों से भीख नाले की नहीं हुई सफाई
हिन्दुस्तान टीम,रायबरेलीThu, 04 Apr 2024 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जगतपुर, संवाददाता। भीख नाला 12 किलोमीटर की दूरी तय करके इसौर नाले में समाहित होता है। 10 वर्ष हो गए इस नाले की सफाई न होने से किसानों के सामने समस्या खड़ी हो गई है।

दर्जनों गांव के किसानों के खेतों में जल भराव होने से फसलें नहीं होती हैं। जिससे उनको अपना परिवार चलाना मुश्किल हो जाता है। सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से इसकी सफाई सफाई नही होती है। जिससे सैकड़ों बीधे जमीन पर कोई फसल ही नहीं हो पाती है।

क्षेत्र के सरांय श्री बक्स गांव के अवेला तालाब से निकला भीख नाला 12 किलोमीटर लंबा है। जिसमें एक दर्जन से अधिक गांव के किसान प्रभावित रहते हैं। 10 वर्ष हो गए लेकिन इसकी सफाई नहीं कराई गई। जिससे कोई फसल नहीं हो पाती है। पूरे त्रिलोक सापुई, जोगमगदीपुर, पूरे भवानी, पूरे डम्मर, पूरे महादेवन, पूरे परसा भीख, पूरे तुला गांव के एक दर्जन से अधिक किसानों की सैकड़ो बीघा जमीन बरसात के दिनों में तालाब के रूप में पहचानी जाती है। इससे किसान कोई उपज नहीं पैदा कर पाते हैं। इससे किसानों को अपना परिवार चलाना मुश्किल हो जाता है।

किसान महेश कुमार, सुंदरलाल, शिवराज सिंह, मुन्ना सिंह ने बताया कि 10 वर्ष हो गए हैं। नाले की सफाई नहीं हुई। इस वजह से बरसात में पानी नहीं निकल पाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।