ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजरेलवे: करोड़ों की बात और एक हजार रुपये से हुई शुरुआत

रेलवे: करोड़ों की बात और एक हजार रुपये से हुई शुरुआत

बजट आवंटन के बाद रेलवे की पिंक बुक में कार्यों का निर्धारण और आवंटित रुपये का लेखाजोखा दिया गया है। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) बजट से ही विकास को...

रेलवे: करोड़ों की बात और एक हजार रुपये से हुई शुरुआत
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 05 Feb 2023 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। बजट आवंटन के बाद रेलवे की पिंक बुक में कार्यों का निर्धारण और आवंटित रुपये का लेखाजोखा दिया गया है। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) बजट से ही विकास को रफ्तार दी जानी है। एनसीआर के प्रयागराज मंडल में कई अहम प्रोजेक्ट शुरू होने हैं। ऐसे में शुरुआत एक हजार रुपये के आवंटन से की गई है। करोड़ों के काम और बजट का आवंटन एक हजार रुपये, ऐसा इसलिए है ताकि कार्यों की शुरुआत कराई जा सके।

एनसीआर के रेलवे स्टेशनों के विकास, आरयूबी, आरओबी, एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) तक के लिए एक हजार रुपये का आवंटन हुआ है। इसी प्रकार प्रयागराज में 140 आवासों में बदलाव, प्रयागराज में 24 एक मंजिला मकान और छह विशेष मकानों के निर्माण के लिए एक हजार रुपये पास हुए हैं। एनसीआर को 91.81 अरब रुपये मिले हैं। इससे 830 प्रोजेक्ट पर काम होना है। पिंक बुक में सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के उन्नयन के लिए एक हजार रुपये इस वित्तीय वर्ष के लिए आवंटित हुए हैं। इरादतगंज में अतिरिक्त गुड्स शेड लूप लाइन, पैदल पुल, समपार रेलवे फाटकों पर चौकीदार तैनाती आदि के लिए एक हजार रुपये का आवंटन हुआ है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि एक हजार रुपये की रकम कार्यों के आवंटित बजट को दर्शाती है। डीपीआर और टेंडर के बाद करोड़ों का बजट आवंटित हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।