ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजआरओबी और सड़क के लिए मतदान का किया बहिष्कार

आरओबी और सड़क के लिए मतदान का किया बहिष्कार

इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीट पर शनिवार को छठे चरण के लिए मतदान हुआ। मेजा विधान सभा के मांडा के उमापुर कला में ग्रामिणों ने आरओबी की मांग को लेकर...

आरओबी और सड़क के लिए मतदान का किया बहिष्कार
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 25 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद और फूलपुर संसदीय सीट पर शनिवार को छठे चरण के लिए मतदान हुआ। मेजा विधान सभा के मांडा के उमापुर कला में ग्रामिणों ने आरओबी की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। जिला प्रशासन और भाजपा प्रत्याशी के मनाने पर भी ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया। वहीं, इलाहाबाद पश्चिमी विधानसभा के पीपलगांव के भीटी में सड़क की मांग को लेकर लोगों ने मतदान से दूरी बनाई। लेकिन सपा प्रत्याशी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने तीन बजे के बाद मतदान शुरू किया।
मांडा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 176 उमापुर कला के मतदाताओं ने सड़क नहीं तो वोट नहीं का ऐलान पहले ही किया था। आरओबी न बनने तक हर चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया था। शनिवार को ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। इस बूथ पर कुल 889 मतदाता रहे। सूचना पर एसडीएम मेजा जयदीप कौर मिश्र, एसीपी मेजा रवि कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर मांडा शैलेंद्र सिंह गांव पहुंचे। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह अपने मांग पर अड़े रहे। इसके बाद सीडीओ और भाजपा प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी ग्रामीणों को समझाने पहुंचे, लेकिन वह नहीं माने। सुबह से ही पीठासीन अधिकारी बैठे रहे, लेकिन किसी भी एजेंट या मतदाता ने मतदान केंद्र के अंदर कदम नहीं रखा। वहीं, फूलपुर संसदीय सीट के इलाहाबाद पश्चिमी विधानसभा के भीटी में नो रोड, नो वोट के नाम पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। 3500 की आबादी वाले गांव में 1600 वोटर हैं। गांव में रोड नहीं बनने से नाराज लोगों ने वोट बहिष्कार कर दिया। सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य भीटी गांव पहुंचकर लोगों को समझाया। दोपहर तीन बजे के बाद लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।