ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादईदगाह निर्माण के लिए रखी गई नींव

ईदगाह निर्माण के लिए रखी गई नींव

ठाकुरद्वारा। नगर में तीन ईदगाहों के अलावा चौथी ईदगाह कुड़का नदी के किनारे स्थित है, जहां लगभग 15 साल से ईद की नमाज अदा की जाती रही है। पुलिया का...

ईदगाह निर्माण के लिए रखी गई नींव
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 27 May 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

ठाकुरद्वारा। नगर में तीन ईदगाहों के अलावा चौथी ईदगाह कुड़का नदी के किनारे स्थित है, जहां लगभग 15 साल से ईद की नमाज अदा की जाती रही है। पुलिया का निर्माण न होने की वजह से पिछले तीन साल से मदरसा अनवारूल उलूम परिसर में ईद की नमाज अदा की गई। रविवार को हुड़का नदी पर बहावलपुर बाग के पास ईदगाह के रास्ते पर पुलिया का निर्माण हो जाने पर पिज्जा की साफ सफाई करके दीवारों का निर्माण शुरू किया गया है। इसके लिए रविवार को मदरसा अनवारुल उलूम में एकत्र उलमा और पूर्व पालिका अध्यक्ष लियाकत अंसारी,ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष हाजी रियासत अंसारी, हाजी शमशाद हुसैन अंसारी आदि ने निर्णय लिया कि इस बार ईद उल अजहा की नमाज पूर्व की तरह ईदगाह पर ही अदा की जाएगी। इसके लिए ईदगाह का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। रविवार को नौगांव सादात से आए मुफ्ती अब्दुल रहमान ने नींव रखी।

इस दौरान मुफ्ती फखरुद्दीन अंसारी, मौलाना अब्दुल खालिक, मौलाना मोहम्मद यामीन, हाजी शमशेर, मौलाना नजीबुल्लाह, मौलाना मोहम्मद अजीम, डॉक्टर रईस अहमद, हाजी शहजाद हुसैन, हाजी शमीम अहमद और हाजी शमशाद हुसैन अंसारी आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।