ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसाइबर ठगों ने रोडवेज कंडक्टर के खाते से साढ़े 51 हजार उड़ाए

साइबर ठगों ने रोडवेज कंडक्टर के खाते से साढ़े 51 हजार उड़ाए

साइबर ठग ने बैंक अधिकारी बनकर रोडवेज कंडक्टर को कॉल की। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर आरोपी ने कंडक्टर के खाते से 51 हजार 661 रुपये...

साइबर ठगों ने रोडवेज कंडक्टर के खाते से साढ़े 51 हजार उड़ाए
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 26 May 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर ठग ने बैंक अधिकारी बनकर रोडवेज कंडक्टर को कॉल की। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर आरोपी ने कंडक्टर के खाते से 51 हजार 661 रुपये पार कर दिए। शिकायत पर कटघर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बदायूं जिले के बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव सिरासोल निवासी शेखर चौहान साल 2016 से रोडवेज में कंडक्टर हैं। उनकी तैनाती पीतलनगरी डिपो में चल रही है और वहीं रहते भी हैं। शेखर चौहान के अनुसार उनके पास एसबीआई का एक क्रेडिट कार्ड है, जिसकी लिमिट एक लाख रुपये है। बीते दिनों उनके पास एक अंजान नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और कहा कि आपके पास जो क्रेडिट कार्ड है उसकी लिमिट बढ़वा लीजिए। शेखर चौहान के अनुसार वह भी लिमिट बढ़वाना के लिए राजी हो गए। इसके बाद आरोपी ने उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजा और कहा कि इस लिंक पर जाकर डिटेल भर दो, जिससे क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ जाएगी। पीड़ित कंडक्टर के अनुसार उन्होंने लिंक पर क्लिक किया इसके बाद एक ओटीपी आई। झांसा देकर कॉल करने वाले ने ओटीपी पूछ लिया। थोड़ी देर बाद उनके अकाउन्ट से लिंक क्रेडिट कार्ड से 51 हजार 661 रुपये कट गए। मोबाइल पर मैसेज आया तब पीड़ित कंडक्टर को ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद पुलिस में शिकायत की। एसएचओ कटघर तेजवीर सिंह ने बताया कि तहरीर पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।