ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलखीमपुर खीरी में हादसा : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए बाइक सवार, भाई-बहन समेत तीन की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

लखीमपुर खीरी में हादसा : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए बाइक सवार, भाई-बहन समेत तीन की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में बड़ा हादसा हो गया। रास्ते में लटक रहे हाईटेंशन लाइन की चपेट में एक ही बाइक पर सवार पांच लोग आ गए। जिससे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।

लखीमपुर खीरी में हादसा : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए बाइक सवार, भाई-बहन समेत तीन की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखीमपुर खीरीMon, 17 Jun 2024 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में बड़ा हादसा हो गया। हैदराबाद थाना क्षेत्र में हेमपुर गांव के निकट बड़ी नहर पटरी पर बिजली की हाईटेंशन लाइन चपेट में आने से भाई-बहन समेत तीन की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि मृतक की मां और भांजी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मृतकों में एक जिला पीलीभीत और दो जिला खीरी के रहने वाले थे। हादसे की सूचना पाते ही डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा, एसडीएम रत्नाकर मिश्र मौके पर पहुंचे। डीएम ने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं। हादसे पर सीएम योगी ने भी दुख जताया है। 

हादसा सोमवार दोपहर करीब साढ़े चार बजे के करीब हुआ। बताया जाता है कि एक ही बाइक पर सवार होकर पांच लोग गोला की ओर जा रहे थे। बाइक सवारों में दो बच्चे भी थे। उनकी बाइक हैदराबाद थाना क्षेत्र के हेमपुर गांव के करीब बड़ी नहर के पास पहुंची थी। इसी दौरान 11 हजार लाइन का हाईटेंशन बिजली लाइन का तार उनसे टकरा गया। बताते हैं कि तार इंसुलेटर से नीचे लटक रहा था। करंट लगते ही बाइक जलने लगी। इसके बाद बाइक सवार भी उसी की चपेट में आ गए। करंट और आग की चपेट में आने से तीन की मौके पर मौत हो गई।

हैदराबाद एसएचओ दीपक तिवारी ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान 18 वर्षीय बबलू पुत्र अमरीश निवासी बहादुरपुर थाना सेहरामऊ उत्तरी जिला पीलीभीत, उसकी बहन 28 वर्षीय मंजू देवी पत्नी सोनेलाल व पांच वर्षीय अनमोल पुत्र सोनेलाल निवासी ललपुरवा थाना नीमगांव के रूप में हुई है। जबकि बबलू की पांच वर्षीय मां बिंदिया व तीन वर्षीय खुशी पुत्री सोनेलाल झुलस गई है। उनको जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बबलू अपनी शादी के कार्ड देने बहन मंजू की ससुराल आया था। वापसी में यह हादसा हो गया। घटना की सूचना पाकर हैदराबाद पुलिस के अलावा एसडीएम रत्नाकर मिश्रा, सीओ अजेंद्र यादव गोला कोतवाल इंद्रजीत समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। उसके बाद सूचना पाकर दम महेंद्र बहादुर सिंह और एसपी गणेश प्रसाद साहा ने भी मौका मुआयना किया है। 

हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख

लखीमपुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत पर सीएम योगी ने दुख जताया है। हादसे के बाद सीएम योगी ने स्थानीय प्रशासन और बिजली विभाग के अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचे के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। साथ ही सीएम बिजली विभाग की तरफ से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है।