ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरस्टेशन पर निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें:गोयल

स्टेशन पर निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें:गोयल

मिर्जापुर, संवाददाता। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के महाप्रबंधक रवींद्र गोयल ने...

स्टेशन पर निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें:गोयल
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरSat, 20 Jan 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर, संवाददाता।
उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के महाप्रबंधक रवींद्र गोयल ने शनिवार को अमृत स्टेशन के रुप में चयनित विंध्याचल, मिर्जापुर व सोनभद्र रेलवे स्टेशन और चुनार-चोपन के बीच चल रहे दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किए। निर्माण कार्यों में उच्च गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। महाप्रबंधक ने प्रयागराज-चोपन खण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया।

अमृत स्टेशन के रूप में चयनित विंध्याचल स्टेशन पर सर्वप्रथम पहुंचे। विंध्याचल रेलवे स्टेशन को विकसित किए जाने की प्लानिंग की विस्तारपूर्वक जानकारी ली। उन्होंने विंध्याचल स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का बारीकी से अवलोकन किया। साथ ही स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं का जायजा लिए। इसके पश्चात अमृत स्टेशन के रूप में चयनित मिर्जापुर और सोनभद्र रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किए। अमृत स्टेशन योजना के तहत इन स्टेशनों पर चल रहे विकास कार्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली।

कहाकि चल रहे कार्यों से रेल यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, कार्य की उच्चतम गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। इसी क्रम में प्रयागराज-चुनार के मध्य तीसरी लाइन और चुनार-चोपन के मध्य चल रहे दोहरीकरण कार्य का भी अवलोकन किया। चल रहे कार्य को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। चलती ट्रेन से विंडो से ट्रैक और उसके आस पास के प्रतिष्ठानों, सिग्नल, ओएचई, प्लेटफॉर्म आदि का निरीक्षण किए। निरीक्षण के दौरान मार्ग में पड़ने वाले स्टेशनों की सफाई की स्थिति देखी।

विशेष रूप से प्वाइंट और क्रॉसिंग पर ट्रेन की सवारी की गुणवत्ता, ट्रैक ज्योमेट्री इंडेक्स (टीजीआई) में सुधार, ओएचई स्थिति, समपार फाटकों की स्थिति, महत्वपूर्ण पैरामीटर का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय के संबंधित प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं प्रयागराज मण्डल की ओर से मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मण्डल हिमांशु बडोनी के साथ उनकी टीम रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।