ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअधिवक्ता के चैम्बर में पैरोकार को बंधक बनाकर पीटा

अधिवक्ता के चैम्बर में पैरोकार को बंधक बनाकर पीटा

पीड़ित की तहरीर पर छह अधिवक्ताओं समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया ...

अधिवक्ता के चैम्बर में पैरोकार को बंधक बनाकर पीटा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 04 May 2024 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पीड़ित की तहरीर पर छह अधिवक्ताओं समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया

लखनऊ, संवाददाता।

मुकदमे की पैरवी के लिए कचहरी पहुंचे एक युवक के साथ वकील के वेश में आए लोगों ने मारपीट की। आरोप है कि विरोध करने पर उसे धमकाते हुए एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी। चंगुल में फंसे युवक ने किसी तरह से 50 हजार रुपये की व्यवस्था की। इसके बाद उसे धमकी देते हुए छोड़ा गया। यह आरोप लगाते हुए पीड़ित ने वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

अधिवक्ता से मिलने गए थे कचहरी

कैसरबाग निवासी मो. जुबैर के मुताबिक शुक्रवार को वह कचहरी गए थे। जहां एक मुकदमे की पैरवी के लिए वह अपने वकील का इंतजार कर रहे थे। दोपहर करीब एक बजे अधिवक्ता की ड्रेस पहने पांच लोग आ धमके। आरोप है कि इन लोगों ने उनके साथ मारपीट की। घसीट कर एक चैम्बर में बंधक बना लिया। वहां भी पीटा गया। इस बीच वजीरगंज निवासी प्रशांत जायसवाल भी आ गए। जिनके साथ जुबैर का विवाद चल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि प्रशांत के उकसाने पर अधिवक्ताओं ने एक लाख रुपये मांगे। रुपये नहीं मिलने पर जुबैर को मुक्त करने से मना कर दिया था। चैम्बर में फंसे जुबैर ने फोन कर परिचितों से करीब 50 हजार रुपये मंगाए। जिन्हें देने के बाद वह बंधक मुक्त हो सके।

पुलिस में शिकायत मत करना

जुबैर के मुताबिक, 50 हजार रुपये वसूलने के साथ ही आरोपियों ने उन्हें धमकाया था। पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने पर दोबारा से मारपीट करने की धमकी दी थी। जिससे वह काफी डर गए थे। घर वालों से बात करने के बाद जुबैर वजीरगंज कोतवाली पहुंचे। जहां प्रशांत जायसवाल और छह अधिवक्ताओं के खिलाफ बलवा, मारपीट और बंधक बनाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।