ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीलखीमपुर में 2140 पोलों के सहारे दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

लखीमपुर में 2140 पोलों के सहारे दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

रेलवे जल्द ही खीरी जिले को बिजली से चलने वाली ट्रेनों की सौगात देने जा रहा है। इसके चलते विद्युतीकरण के लिए खंभे लगाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। सीतापुर-मैलानी के बीच बिजली की ट्रेन चलाने के लिए...

लखीमपुर में 2140 पोलों के सहारे दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादSat, 21 Mar 2020 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे जल्द ही खीरी जिले को बिजली से चलने वाली ट्रेनों की सौगात देने जा रहा है। इसके चलते विद्युतीकरण के लिए खंभे लगाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। सीतापुर-मैलानी के बीच बिजली की ट्रेन चलाने के लिए 2140 पोल लगाए जाने है। लखीमपुर हरगांव के बीच विद्युतीकरण शुरू हो गया। इसके लिए कार्यदाई संस्था की एक स्पेशल ट्रेन पोलों को लादकर लखीमपुर पहुंची।

टीम ने गुरुवार को 60 पोल लगाए। इसके लिए ब्लाक लेकर काम किया गया। कार्यदाई संस्था के अधिकारियों ने बताया कि सीतापुर हरगांव के बीच विद्युतीकरण करने को लेकर पोल लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। इसके बाद हरगांव लखीमपुर के बीच 320 बिजली के पोल लगाने का काम किया जा रहा है। सीतापुर मैलानी के बीच लगभग 2140 पोल लगाए जाने है। इसमें से 1100 पोल ही लगाने को शेष बचे है बाकी को लगाने का काम पूरा  कर लिया गया है। 

जून तक पूरा हो जाएगा काम

कार्यदाई संस्था ने बताया कि लखनऊ से मैलानी के बीच विद्युतीकरण का काम जून तक पूरा कर लिया जाएगा। इसमें लखनऊ-सीतापुर के बीच काम पूरा होने के बाद सीआरएस भी हो गया है। जल्द ही सीतापुर मैलानी के बीच काम पूरा करने के बाद सीआरएस ट्रायल रेलवे कराएगी।

एक किलोमीटर में लग रहे 15 से 16 खंभे

रेलवे के चल रहे विद्युतीकरण के काम में कार्रदाई संस्था जारी निर्देश पर ही काम कर रही है। इसमें एक किलोमीटर की दूरी में 15 से 16 बिजली को पोल लगाए जा रहे है।