ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशविमान में अजीब जिद करने लगा 10 साल का लड़का, पिता को भी मिली सजा; दिखा दिया बाहर का रास्ता

विमान में अजीब जिद करने लगा 10 साल का लड़का, पिता को भी मिली सजा; दिखा दिया बाहर का रास्ता

कोलंबिया में एक विमान में बैठे 10 साल के बच्चे ने सीटबेल्ट बांधने से इनकार कर दिया गया। उसे समझाने की कोशिश की गई लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी तो बाप बेटे दोनों को विमान से नीचे उतार दिया गया।

विमान में अजीब जिद करने लगा 10 साल का लड़का, पिता को भी मिली सजा; दिखा दिया बाहर का रास्ता
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,कोलंबियाSun, 16 Jun 2024 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलंबिया में एक विमान में बैठे लड़के की अजीब जिद की वजह से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। अंत में विमान के कैप्टन ने 10 साल के लड़के और उसके पिता दोनों को विमान से बाहर करना पड़ा। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक कोलंबिया में सांता मार्ता से बोगोता को जाने वाली लातम फ्लाइट 4049 उड़ान के लिए तैयार थी। क्रू की तरफ से सभी को सीटबेल्ट बांधने की सलाह दी गई। हालांकि 10 साल के लड़के ने सीट बेल्ट बांधन से इनकार कर दिया। 

इस विमान में बैठे यात्रियों ने ही बताया कि लड़का यही कह रहा था कि उसे सीटबेल्ट नहीं बांधनी है। जब उड़ान में देरी होने लगी तो यात्री भी कहने लगे कि लड़के को विमान से नीचे उतार दिया जाए। एयरलाइन के कर्मचारियों ने उसे समझाने की कोशिश की। इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा, प्रिय यात्रियों, हम आपको बताना चाहते हैं कि फ्लाइट के नियमों का पूरी तरह पालन नहीं हो पाया है। ऐसे में उड़ान शुरू नहीं हो सकती है। 

उसने कहा, आपका सहयोग ना मिलने की वजह से हमें लौटना पड़ रहा है। हम इंतजार कर रहे हैं कि जो लोग नियम का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें पहले उतार दिया जाए. इसके बाद उड़ान शुरू की जाएगी। सुरक्षा कारणों से इस परिस्थिति में विमान उड़ान नहीं भर सकता। इसके बाद विमान के यात्री भी बचचे और उसके पिता पर खूब नाराज हुए। उन दोनों को विमान से नीचे उतार दिया गया। 

विमान में ज्यादातर यात्री बाप-बेटे को उतारने के फैसले से खुश थे। वहीं एक महिला का कहना था कि वह बच्चा है और उसका भी अपना अधिकार है। बता दें कि हाल ही में लास वेगास से उड़ान भरने वाले एक विमान में हमला ने साथी यात्री को दांत से काटने की कोशिश की थी। इसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा और उसे उतार दिया गया है। वहीं  फ्रंटियर एयरलाइन के एक विमान ने यात्री ने एग्जिट नियमों का पालन नहीं किया था, इसके चलते उसे विमान से नीचे उतरना पड़ा।