ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाचार घंटे में ही फुंका एबी केबिल, बड़ा हादसा टला

चार घंटे में ही फुंका एबी केबिल, बड़ा हादसा टला

अमरोहा, संवाददाता। आरडीएसएस योजना के तहत बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए डाली गई नई एबी केबल सप्लाई चालू होने के बाद महज चार घंटे में ही दो...

चार घंटे में ही फुंका एबी केबिल, बड़ा हादसा टला
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाFri, 16 Feb 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

आरडीएसएस योजना के तहत बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए डाली गई नई एबी केबल सप्लाई चालू होने के बाद महज चार घंटे में ही दो हिस्सों में टूट गई। शहर के मोहल्ला चिल्ला में बुधवार रात हुई घटना के दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया। मोहल्ले के बाशिंदों ने ठेकेदार पर घटिया केबल लगाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।
फिलहाल वक्त बिजलीघरों की क्षमता बढ़ाने, जर्जर लाइनों व खंभों को बदलने समेत दूसरे काम जिले में प्रगति पर है। योजना के तहत ही बुधवार को शहर के मोहल्ला चिल्ला में चंदा मियां वाली गली में पुरानी जर्जर हालत की केबल को बदलकर नई एबी केबल डाली गई थी। लेकिन महकमे की नई केबल महज चार घंटे में ही जलकर खाक हो गई। इससे योजना में गुणवत्ता नियमों के पालन पर सवालिया निशान लग गया है। देर रात करीब 12 बजे केबल अचानक आग लगने के बाद दो हिस्सों में टूटकर रास्ते पर गिर गई। रात के समय लोगों के घरों में होने के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। सुबह मोहल्ले के बाशिंदों ने ठेकेदार पर गुणवत्ता से समझौता करते हुए घटिया केबल लगाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इस बीच जला हुआ एबी केबल गुरुवार दोपहर बाद तक भी रास्ते पर पड़ा रहा। लोगों ने घटिया केबल की जगह अच्छी क्वालिटी की केबल लगवाने के साथ ही ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की अफसरों से मांग की है। एसडीओ जीडी प्रजापति ने बताया कि जिस कंपनी की केबल है, उसके प्रतिनिधि से बात की है। कंपनी ने दूसरा केबल उपलब्ध कराने की बात कही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।