ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरेलवे की उत्तर कुंजी पर 19 तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

रेलवे की उत्तर कुंजी पर 19 तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पदों की भर्ती परीक्षा में पूछे गए सवालों के जवाबों पर बड़ी संख्या में आपत्ति दर्ज कराई जा रही है। आपत्ति दर्ज कराने वालों की संख्या बहुत...

रेलवे की उत्तर कुंजी पर 19 तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति
हिन्दुस्तान टीम,इलाहाबादSun, 16 Sep 2018 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पदों की भर्ती परीक्षा में पूछे गए सवालों के जवाबों पर बड़ी संख्या में आपत्ति दर्ज कराई जा रही है। आपत्ति दर्ज कराने वालों की संख्या बहुत अधिक होने से वेबसाइट बैठ गई है। ऐसे में बहुतेरे अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज नहीं कर पाने की शिकायत भी की है। इसे लेकर 19 सितम्बर तक आपत्ति लेने की व्यवस्था की गई है।

आरआरबी की ओर से महीनेभर से अधिक समय तक कई शहरों में कराई गई भर्ती परीक्षा के बाद उत्तर कुंजी जारी की गई। उत्तर पर अभ्यर्थियों से आपत्तियां भी मांगी गईं। उत्तर कुंजी के जवाबों पर आपत्तियां दर्ज कराने वाले अभ्यर्थियों की तादाद बहुत अधिक हो गई है। हालत यह हो गई कि अभ्यर्थी आपत्ति नहीं दर्ज करा पा रहे हैं। शनिवार को ऐसे कई अभ्यर्थी वेबसाइट नहीं खुलने की शिकायत लेकर पहुंचे। उनका कहना था कि वेबसाइट नहीं खुलने से वे आपत्ति नहीं दर्ज करा पा रहे हैँ। इस बारे में आरआरबी के चेयरमैन एसएएम नकवी ने माना कि आपति दर्ज कराने वालों का लोड बढ़ने से समस्या है। उन्होंने आपत्ति दर्ज कराने की मोहलत 19 सितम्बर तक देने की व्यवस्था की है।

ग्रुप डी भर्ती की मेगा परीक्षा कल से

आरआरबी की ग्रुप डी भर्ती की मेगा परीक्षा 17 सितम्बर यानी सोमवार से शुरू हो रही है। इसके लिए प्रदेश के 11 शहरों में 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहली बार रेलवे ग्रुप डी भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा कराई जा रही है।

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को इस बार अधिकांशत: सूबे के ही शहरों में केंद्र आवंटित किए गए हैं। अभ्यर्थियों को न्यूनतम 200 से लेकर अधिकतम 600 किमी.दूर तक परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। 17 सितम्बर को होने जा रही परीक्षा के लिए रविवार को अभ्यर्थी रवाना होंगे।