ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजरेल हादसे के बाद एनसीआर में एलर्ट, आज होगी बैठक

रेल हादसे के बाद एनसीआर में एलर्ट, आज होगी बैठक

जलपाईगुड़ी के रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एनसीआर में एलर्ट जारी कर दिया है। एनसीआर के सभी...

रेल हादसे के बाद एनसीआर में एलर्ट, आज होगी बैठक
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 17 Jun 2024 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, वरिष्ठ संवाददाता।
जलपाईगुड़ी के रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशन के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एनसीआर में एलर्ट जारी कर दिया है। एनसीआर के सभी डीएफसी लिंक प्वाइंट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं।

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेड कारिडोर (ईडीएफसी) और एनसीआर की रेल पटरियां कई स्थानों पर इंटरचेंज करती हैं। यहां से मालगाड़ियां एनसीआर के ट्रैक पर आती हैं और इन्हीं स्थानों से एनसीआर ट्रैक से मालगाड़ियां ईडीएफसी पर जाती हैं। वर्तमान में ईडीएफसी पर काफी मालगाड़ियां आ चुकी हैं। 22 जनवरी को एक ही दिन में 428 मालगाड़ियों का इंटरचेंज हुआ है। ऐसे में ईडीफसी के इंटरचेंज स्थलों के आसपास सतर्कता का स्तर बढ़ाया जाएगा। मंगलवार को सुरक्षा संरक्षा के लिए एनसीआर मुख्यालय में जीएम रविंद्र गोयल समीक्षा करेंगे। घटना के बाद उन्होंने एनसीआर में अधिकारियों कर्मचारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। उन्होंने पूरे रूट के साथ इंटरचेंज वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने व प्रयागराज, झांसी व आगरा मंडल के डीआरएम को संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। जीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाली जिन ट्रेनों का रूट बदले या विलंबित हों उनकी सूची जारी कर हेल्पलाइन नंबर शुरू करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।