Hindi News देश Lok Sabha Chunav 2024 LIVE: कब्र खुदेगी...उद्धव ठाकरे की पार्टी पर जमकर बरसे पीएम मोदी; संजय राउत को घेरा

Lok Sabha Chunav 2024 LIVE: कब्र खुदेगी...उद्धव ठाकरे की पार्टी पर जमकर बरसे पीएम मोदी; संजय राउत को घेरा

Lok Sabha Chunav 2024 LIVE: चौथे चरण का मतदान 13 मई को होना है। उससे पहले संबंधित सीटों पर सभी पार्टियों ने प्रचार जोर कर दिया है। वहीं बंगाल को लेकर निर्वाचन आयोग ने बड़ा कदम उठाया है।

Lok Sabha Chunav 2024 LIVE: कब्र खुदेगी...उद्धव ठाकरे की पार्टी पर जमकर बरसे पीएम मोदी; संजय राउत को घेरा
pm modi attack congress on sam pitroda remarks
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ankit Ojha
Fri, 10 May 2024 12:59 PM

Lok Sabha Chunav 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 13 मई को होना है। इस चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान होगा। इससे पहले बंगाल में निर्वाचन आयोग ने बड़ा कदम उठाया है।  निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीट पर 13 मई को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए 15,507 मतदान केंद्रों में से 3,647 संवेदनशील करार दिया है। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि बोलपुर सीट पर सबसे अधिक 659 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं, जिसके बाद बीरभूम (640), बहरामपुर (558), बर्दवान-दुर्गापुर (422), राणाघाट (410), कृष्णानगर (338) आसनसोल (319) और बर्धमान पुरबा (301) लोकसभा क्षेत्र हैं।

लोकसभा चुनाव से संबंधित अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें...

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण के मतदान के दौरान केंद्रीय बलों की कुल 579 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है। इसके साथ ही 30 हजार से अधिक राज्य पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े तमाम अपडेट्स के लिए बने रहिए लाइव हिन्दुस्तान के साथ।

Fri, 10 May 2024 12:59 PM

 Lok Sabha Election Live: उद्धव ठाकरे, संजय राउत पर बरसे पीएम मोदी

 Lok Sabha Election Live: ये नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात कर रहे हैं। एक तरफ कांग्रेस है जो कहती है, मोदी तेरी कब्र खुदेगी। दूसरी तरफ नकली शिवसेना है जो मुझे जिंदा गाड़ने की बात करती हैऔर मुझे गाली देते हुए भी ये लोग तुष्टीकरण का पूरा ध्यान रखते हैं। मोदी की कब्र खुदेगी। मोदी को जिंदा गाड़ देंगे। इसमें भी वही गाली देते हैं जो इनके वोटबैंक को पसंद आए। मुझे कई बार सोचकर दुख होता है कि बालासाहेब ठाकरे को कितना दुख होता होगा। अब ये नकली शिवसेना वाले बम धमाके के दोषी को भी अपने साथ प्रचार में ले जाने लगे हैं। इसका मतलब हुआ कि बिहार में चारा चोरी में जेलल भुगत रहे व्यक्ति को कंधे पर बिठाकर घूम रहे हैं। ऐसे पापियों को लेकर इनको चलना पड़ रहा हैः पीएम मोदी

Fri, 10 May 2024 12:09 PM

Lok Sabha Election Live: आदिवासी समुदाय मेरे लिए परिवार जैसाः पीएम मोदी

 Lok Sabha Election Live: आदिवासी समुदाय की सेवा करना मेरे लिए अपने परिवार की सेवा करने जैसा है। जनजातीय समुदाय की सेवा करना मेरे लिए अपने परिवार की सेवा करने जैसा है : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के नंदुरबार में चुनावी रैली के दौरान कहा।


 

Fri, 10 May 2024 10:16 AM

Lok Sabha Election Live: तेलंगाना में दो रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

 Lok Sabha Election Live:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को तेलंगाना में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। राज्य में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। प्रधानमंत्री नारायणपेट और हैदराबाद में रैलियां करेंगे। तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट के लिए विभिन्न दल जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम नेता राज्य में चुनाव-प्रचार कर रहे हैं।

Fri, 10 May 2024 09:40 AM

Lok Sabha Election Live: भजनलाल शर्मा का कांग्रेस पर हमला

Lok Sabha Election Live:  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को लूट, झूठ एवं परिवार की कहानी बताते हुए आरोप लगाया है कि इनकी सरकारें तुष्टिकरण एवं भ्रष्टाचार के आधार पर ही चलती हैं।

श्री शर्मा गुरूवार को आंध्र प्रदेश के तिरूपति में प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन्हें परिवार से आगे कुछ नहीं दिखाई देता है जबकि वर्ष 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण को प्राथमिकता देते हुए देश के विकास को एक नई दिशा प्रदान की है।

Fri, 10 May 2024 08:35 AM

Lok Sabha Election Live: हरियाणा की 10 सीटों पर 223 उम्मीदवार

 Lok Sabha Election Live: हरियाणा में 25 मई को लोकसभा की 10 सीट पर होने वाले चुनाव के लिए 16 महिलाओं सहित 223 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के साथ-साथ करनाल विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव कराया जा रहा, जिसके लिए नौ उम्मीदवार हैं और इनमें से कोई भी महिला नहीं है।

Fri, 10 May 2024 08:34 AM

Lok Sabha Election Live: बिहार में इस लोकसभा सीट पर हो रहा पुनर्मतदान

 Lok Sabha Election Live: बिहार में खगड़िया संसदीय क्षेत्र के दो मतदान केंद्र 182 एवं 183 पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे से पुनर्मतदान शुरू हो गया।

राज्य निर्वाचन कार्यालय से शुक्रवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार, खगड़िया संसदीय क्षेत्र के दो मतदान केंद्र 182 एवं 183 पर सुबह सात बजे से पुनर्मतदान शुरू हो गया है। मतदाता शाम छह बजे तक वोट डाल सकेंगे।

Fri, 10 May 2024 07:20 AM

Lok Sabha Election Live: RTC की बस में सवार हुए राहुल गांधी

Lok Sabha Election Live: तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान होना है। इससे पहले राहुल गांधी और मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी आरटीसी की बस में सफर करते हुए नजर आए। वह बस में युवाओं से बात कर रहे थे।

Fri, 10 May 2024 07:16 AM

Lok Sabha Election Live: सांसद ने की अंबानी-अडाणी के खिलाफ जांच की मांग

Lok Sabha Election Live: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर ‘अंबानी और अडाणी’ के साथ ‘सौदा’ करने का आरोप लगाये जाने के एक दिन बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता बिनॉय विश्वम ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर दोनों उद्योगपतियों के ‘गलत कार्यों की जांच’ कराने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर-विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों को निर्देश देने का आह्वान किया।

विश्वम ने मोदी को संबोधित पत्र में कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर बहस की विपक्ष की मांग के कारण संसद का पूरा सत्र बर्बाद हो गया था।