ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लोहरदगाएक ही रात में शहर के दो मन्दिरों में हुई चोरी

एक ही रात में शहर के दो मन्दिरों में हुई चोरी

। लोहरदगा में चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए टाऊन थाना क्षेत्र में एक ही रात में दो मंदिरों में ताले-गेट तोड़कर हजारों रुपए नगद, पूजा के पीतल,...

एक ही रात में शहर के दो मन्दिरों में हुई चोरी
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाThu, 04 Apr 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा, संवाददाता। लोहरदगा में चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए टाऊन थाना क्षेत्र में एक ही रात में दो मंदिरों में ताले-गेट तोड़कर हजारों रुपए नगद, पूजा के पीतल, तांबा के बर्तन चुरा लिए। पहली घटना राणा चौक लहेरी मुहल्ला स्थित हनुमान मंदिर की है, जहां चोरों ने आलमीरा में रखा 13,500 रुपये नकद, तांबा और पीतल के बर्तन और बजरंगबली के चांदी का मुकुट चुरा लिया। मंदिर के पुरोहित आनंद पाठक ने बताया कि चोरों का यह करतूत शर्मनाक है। लोगों की आस्था के मंदिर में ऐसी हरकत करनेवाले की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।
वहीं दूसरी घटना एमजी रोड स्थित मां सिद्धिदात्री मंदिर में घटी, जहां चोरों ने नकद समेत लगभग 20 हजार रुपये मूल्य के समान पर हाथ साफ कर दिया। गनीमत रही कि चोर मंदिर में स्थापित प्रतिमा और प्रतिमा पर चढ़े आभूषण को हाथ नहीं लगा पाए। चोरों ने मंदिर में रखे तीन दान पात्र, स्टील अलमीरा और ट्रंक को क्षतिग्रस्त करते हुए पीतल और तांबे के सामानों की चोरी कर ली है। सिद्धिदात्री मंदिर के कमेटी के अधिकारी विकास कुमार मुखर्जी ने बताया कि प्रातः जब मंदिर के पुरोहित हरिहर शास्त्री मंदिर परिसर पहुंचे तो उन्होंने मंदिर का मुख्य गेट तो बंद पाया, मगर अन्य दो गेट का ताला टूटा हुआ पाया। उन्होंने स्थानीय लोगों को चोरी के घटना की जानकारी दी, वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मामले की पड़ताल में जुट गई है। सनातन धर्मावलंबियों ने मंदिरों में चोरी की इन घटनाओं की निंदा करते हुए आपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी की मांग की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।