ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड लोहरदगालोहरदगा में पशु मेला सह कार्यशाला का आयोजन

लोहरदगा में पशु मेला सह कार्यशाला का आयोजन

लोहरदगा डेयरी परिसर में मंगलवार को कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग ( गव्य प्रक्षेत्र ) के तत्वावधान में पशु मेला, कार्यशाला सह मवेशी वितरण...

लोहरदगा में पशु मेला सह कार्यशाला का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,लोहरदगाTue, 27 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहरदगा, संवाददाता। लोहरदगा डेयरी परिसर में मंगलवार को कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग ( गव्य प्रक्षेत्र ) के तत्वावधान में पशु मेला, कार्यशाला सह मवेशी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर किसानों और गौ पलकों को गौ पालन, सरकार की योजनाओं, मवेशियों के रख-रखाव, सरकार द्वारा महिला, दिव्यांग, एसटी- एएससी, सामान्य वर्ग की सरकार द्वारा मवेशी पालन के लिए दी जाने वाली सुविधाओं और अनुदान के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। कार्यशाला के उपरांत लाभुकों के बीच 15 गायों का वितरण किया गया। जिसमे मिनी डेयरी योजना के तहत एक लाभुक को तीन गाय और 10 लाभुकों के बीच दो-दो गायों का वितरण किया गया।

मौके पर जिप अध्यक्ष रीना कुमारी ने कहा कि किसान पशुपालन कर आत्मनिर्भर बनें। सरकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए श्वेत क्रांति को बल प्रदान करें। मौके पर सहकारिता अधिकारी, सभी प्रखंडों के पशु चिकित्सक समेत बड़ी संख्या में किसान और गौ पालक मौजूद थे। इसके पूर्व जिप अध्यक्ष रीना कुमारी, डीएचओ श्रीकांत राम दास बारबुदे, गव्य विकास अधिकारी वशिष्ट नारायण सिंह और अभिनव सिद्धार्थ भगतने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।