ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड घाटशिला30- घाटशिला स्टेशन को किया गया अमृत भारत योजना में शामिल

30- घाटशिला स्टेशन को किया गया अमृत भारत योजना में शामिल

सांसद विद्युतवरण महतो के लगातार प्रयास से रेलवे बोर्ड ने घाटशिला स्टेशन को अमृत भारत योजना में शामिल कर लिया है। इससे आने वाले दिनों में घाटशिला...

30- घाटशिला स्टेशन को किया गया अमृत भारत योजना में शामिल
हिन्दुस्तान टीम,घाटशिलाSat, 08 Apr 2023 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

घाटशिला स्टेशन को किया गया अमृत भारत योजना में शामिल

0 सांसद विद्युत वरण महतो का प्रयास ने लाया रंग

0 दो साल के अंदर घाटशिला स्टेशन का हो जायेगा कायाकल्प

0 घाटशिला स्टेशन को मिलेगी कई नही सुविधाएं

संवाददाता। घाटशिला

सांसद विद्युतवरण महतो के लगातार प्रयास से रेलवे बोर्ड ने घाटशिला स्टेशन को अमृत भारत योजना में शामिल कर लिया है। इससे आने वाले दिनों में घाटशिला स्टेशन में देश की अन्य बड़े स्टेशनों के समान ही यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकेगी तथा सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

डीआरयूसीसी के सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि दिनेश साव ने बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार दीर्घकालिक रणनीति के तहत देशभर के करीब एक हजार छोटे स्टेशन का आधुनिकीकरण कर एक नया स्वरूप प्रदान करने के लिए दिसंबर 2022 में ही अमृत भारत योजना की शुरुआत की है। हालांकि इसके लिए तय अहर्ता को पूरा नहीं करने के बावजूद सांसद के लगातार प्रयास और संसद सत्र के दौरान अधिकारियों से मिलकर की गई मांग के बाद बोर्ड ने घाटशिला स्टेशन को भी अमृत भारत योजना में शामिल कर लिया है जो एक बड़ी उपलब्धि है। इस बात की जानकारी खड़गपुर रेल मंडल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 116वीं बैठक के दौरान भी डीआरएम एमएस हाशमी ने दी है। जेडआरयूसीसी के सदस्य दिनेश साव ने बताया की घाटशिला स्टेशन का चयन अमृत भारत स्टेशन योजना में होने से अगले दो साल के भीतर स्टेशन का पूरी तरह से कायाकल्प हो जाएगा। आधुनिकीकरण का कार्य तेजी से होगा। जरूरत के अनुसार कंस्ट्रक्शन के नए काम होंगे। स्टेशन में नवीन सुविधाओं का आरंभ करने के साथ-साथ पुरानी सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। वही, आधुनिकीकरण के दौरान यात्रियों को और बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाएगी। दिव्यांग और महिलाओं के लिए भी स्पेशल सुविधा की व्यवस्था की जाएगी। स्टेशन परिसर में सभी क्लास के लिए नए वेटिंग हॉल, शौचालय, एस्कलेटर जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इलेक्ट्रिकल कोच इंडिकेटर लगेंगे ताकि यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। नए टिकट काउंटर का निर्माण होगा। स्टेशन के बाहरी क्षेत्र में वाहन पार्किंग और गार्डनिंग की बेहतर सुविधा होगी।

फोटो-36 बैठक में मौजूद सांसद एवं अन्य।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।