ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादस्टेशन मास्टर के टू नाइट रोस्टर की प्रक्रिया अंतिम चरण में

स्टेशन मास्टर के टू नाइट रोस्टर की प्रक्रिया अंतिम चरण में

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन (ईसीआरकेयू) की ओर से काफी समय से स्टेशन मास्टर को ध्यान में रखते हुए टू नाइट रोस्टर की मांग की जा रही...

स्टेशन मास्टर के टू नाइट रोस्टर की प्रक्रिया अंतिम चरण में
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSat, 25 May 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, कार्यालय संवाददाता
ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन (ईसीआरकेयू) की ओर से काफी समय से स्टेशन मास्टर को ध्यान में रखते हुए टू नाइट रोस्टर की मांग की जा रही थी। ईसीआरकेयू इस मांग को मंडलीय स्तर पर ही नहीं बल्कि महाप्रबंधक स्थाई वार्ता तंत्र के माध्यम से भी लागू कराने के लिए प्रयास कर रही है। जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री सह धनबाद मंडल के पीएनएम प्रभारी मो ज़्याउद्दीन ने बताया कि विभिन्न स्टेशनों पर अपने दौरे के दौरान स्टेशन मास्टर ने यूनियन के समक्ष टू नाइट रोस्टर लागू करवाने की बात रखी थी। अब इसको लागू करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसके लागू होने से स्टेशन मास्टर को सघन प्रकृति की रेलसेवा से राहत मिल सकेगी। उनके शरीर पर विपरीत प्रभाव से बचाव हो सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्वाइंट्स मैन की भी कार्य प्रकृति स्टेशन मास्टर जैसी ही है। वे स्टेशन मास्टर के साथ-साथ कार्य करते हैं। यह कटेगरी संरक्षा श्रेणी का महत्वपूर्ण हिस्सा है। ईसीआरकेयू का यह प्रयास रहेगा कि प्वाइंट्स मैन के लिए भी टू नाइट रोस्टर लागू किया जाए।

ईसीआरकेयू के धनबाद मंडल के मीडिया प्रभारी एनके खवास तथा एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा सहित बसंत दूबे, आरके सिंह, पीके सिन्हा, रूपेश कुमार, जेके साव, चंदन कुमार शुक्ला, बीके साव, बीबी सिंह, इंद्रमोहन सिंह, आरएन चौधरी, अजीत कुमार महतो, एमपी महतो, सुनील सिंह, उमेश सिंह, सीपी पांडेय, स्टेशन मास्टर में अखिलेश कुमार शर्मा, डीके सिंह, अमरेंद्र कुमार, शटमैन दीपक कुमार, राहुल कुमार चौधरी, सीतराम शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।