ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरबीएसईबी बिहार बोर्ड से संबद्ध और एनसीटीई से मान्यता प्राप्त डीएलएड संस्थानों की सूची जारी

बीएसईबी बिहार बोर्ड से संबद्ध और एनसीटीई से मान्यता प्राप्त डीएलएड संस्थानों की सूची जारी

Bihar D.El.Ed: बिहार बोर्ड ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 की आंसर की जारी करने के एक दिन बाद अब राज्य में मौजूद सरकारी व निजी डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों की सूची भी जारी कर दी है। डीएलएड में दाखिला लेने

बीएसईबी बिहार बोर्ड से संबद्ध और एनसीटीई से मान्यता प्राप्त डीएलएड संस्थानों की सूची जारी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar D.El.Ed College List : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना से सम्बद्धता प्राप्त प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (डीएलएड) स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले सरकार एवं निजी प्रशिक्षण संस्थानों की सूची समिति की वेबसाइट पर जारी कर दी। इससे आगामी डीएलएड सत्र 2024-26 में के लिए नामांकन कराने वाले छात्रों को मान्यता प्राप्त डीएलएड संस्थानों में दाखिला लेने में सहूलियत मिलेगी। साथ ही छात्र किसी प्रकार के फर्जी संस्थान से बच सेकेंगे।

बिहार बोर्ड की ओर से इस संबंध में समिति की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर नोटिस 23 मई 2024 को जारी किया गया है। बिहार बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, राज्य के डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2024-26 के लिए एनसीटीई से मान्यता प्राप्त एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से सम्बद्धता प्रदत्त संस्थानों में स्वीकृत सीटों की संख्या से संबंधित सूची समिति की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर अपलोड है।

इस संबंध में जिन प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य/प्राचार्या को समिति द्वारा वेबसाइट पर अपलोड की गई सूची के संबंध में कोई आपत्ति हो तो वे दिनांक 23-05-2024 से 25-05-2024 तक को शाम 5 बजे तक अपनी आपत्तियां समिति की ई-मेल आईडी -coevividhbseb@gmail.com एवं ttcellbseb@gmail.com पर भेज सकते हैं।

समिति से सम्बद्ध प्रशिक्षण संस्थानों की सीटों की संख्या से संबंधित पूरी बीएसईबी की वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर मौजूद है। 

Virtual Counsellor