ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरबीकॉम, एमकॉम, CA डिग्री वाले उम्मीदवार करें बिहार पंचायती राज विभाग में आवेदन, 6,570 पदों पर निकली भर्ती

बीकॉम, एमकॉम, CA डिग्री वाले उम्मीदवार करें बिहार पंचायती राज विभाग में आवेदन, 6,570 पदों पर निकली भर्ती

बिहार पंचायती राज विभाग में अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के 6,570 पदों पर भर्ती निकली है। जिसमें बीकॉम, एमकॉम, सीए डिग्री होल्डर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जून है।

बीकॉम, एमकॉम, CA डिग्री वाले उम्मीदवार करें बिहार पंचायती राज विभाग में आवेदन, 6,570 पदों पर निकली भर्ती
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

BGSYS Recruitment 2024:  बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। पंचायती राज विभाग में 6,570 पदों पर वैकेंसी निकली है। ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी।  चयनित उम्मीदवारों को 20,000 रुपये की सैलरी प्रति महीने दी जाएगी। जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें पदों के बारे में

अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के 6,570 पद पर भर्ती की जानी है। जिसमें  4,270 सीटें पुरुष उम्मीदवारों के लिए जबकि 2,300 सीटें महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। बता दें, आवेदन की प्रक्रिया 10 मई से शुरू हो चुकी है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 जून है।


शैक्षणिक योग्यता


उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीकॉम या एमकॉम या सीए की हो। बता दें,  जिन उम्मीदवारों के पास सीए डिग्री होगी, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन प्रवेश परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। 50 प्रतिशत वेटेज शैक्षिक योग्यता और 50 प्रतिशत सीबीटी में प्राप्त अंकों को दिया जाएगा।

उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है। जनरल और ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए जबकि महिलाओं की आयु 48 वर्ष से कम होनी चाहिए। एससी और एसटी के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है।

- डायरेक्ट आवेदन करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

आवेदन फीस

पुरुष छात्रों के लिए आवेदन फीस जनरल , ईडब्ल्यूएस, बीसी और ईबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है। बिहार अधिवास वाले एससी और एसटी आवेदकों (पुरुषों और महिलाओं) के लिए 250 रुपये है।

BGSYS Recruitment 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- फिर खुद का रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसके बाद आपको एप्लीकेशन आईडी और पासवर्ड मिलेगा।

स्टेप 3- अब " recruitment link" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4-  अब एप्लीकेशन आईडी और पासवर्ड की मदद से आवेदन फॉर्म तक पहुंचे।

स्टेप 5- अब आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारी भरें। सही साइज में डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

स्टेप 6- अब आवेदन फीस का भुगतान करें।

स्टेप 7- फॉर्म सबमिट करने से पहले एक बार सभी जानकारी को सही से पढ़ लें।

स्टेप 8- इसके बाद आप आवेदन फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं और डाउनलोड कर, प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

 

 

Virtual Counsellor