ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरNEET UG: शिक्षा मंत्री बोले- किसी के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं, काउंसलिंग भी जल्द

NEET UG: शिक्षा मंत्री बोले- किसी के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं, काउंसलिंग भी जल्द

NEET UG: Education Minister नीट परीक्षा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पेपर लीक के आरोप लगने के बाद फिर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में गए। इस बीच देश के केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्

NEET UG: शिक्षा मंत्री बोले- किसी के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं, काउंसलिंग भी जल्द
union-education-minister-dharmendra-pradhan--file- jpg
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 14 Jun 2024 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट परीक्षा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पेपर लीक के आरोप लगने के बाद फिर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में गए। इस बीच देश के केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने स्टूडेंट्स को आश्वासन दिया है कि किसी भी स्टूडेंट के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। नीट की काउंसलिंग प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना बयान शेयर किया है।

उन्होंने शेयर किया है कि NEET परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत परीक्षार्थियों के हितों को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। वो परीक्षार्थियों को आश्वस्त करना चाहता हैं कि किसी भी बच्चे के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा कि NEET की काउन्सलिंग प्रक्रिया शुरू होने जा रही है और अब इस दिशा में भ्रमित हुए बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता है। इस मामले से जुड़े तथ्य माननीय सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, सरकार उसे पूरा करेगी।

Virtual Counsellor