ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ में नवरात्र शुरू होने से पहले फल हुए महंगे

पिथौरागढ़ में नवरात्र शुरू होने से पहले फल हुए महंगे

सीमांत में नवरात्र शुरू होने से पूर्व फल महंगे हो गए हैं। सात दिन में ही अधिकतर फलों के मूल्य में 20 से 30 फीसदी उछाल आया...

पिथौरागढ़ में नवरात्र शुरू होने से पहले फल हुए महंगे
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Mon, 08 Apr 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सीमांत में नवरात्र शुरू होने से पूर्व फल महंगे हो गए हैं। सात दिन में ही अधिकतर फलों के मूल्य में 20 से 30 फीसदी उछाल आया है। सेब जहां 60 रुपये अधिक मंहगा हो गया है वहीं अनार के लिए भी लोगों को 40 रुपये अतिरिक्त चुकाने पड़ रहे हैं।
मंगलवार यानि आज से नवरात्र शुरू हो जाएंगे। नवरात्र के नौ दिनों तक लोग व्रत रखकर मां की पूजा-अर्चना करते हैं। अक्सर लोग व्रत के दौरान फलों का सेवन करते हैं, लेकिन महंगाई की मार के कारण इस बार नवरात्र के दिनों में लोगों को फलों का स्वाद लेने के लिए अधिक जेब ढीली करनी होगी। दरअसल बाजार के इन दिनों सभी फलों के दाम पूर्व की अपेक्षा बढ़ गए हैं। बीते सोमवार तक जहां अनार सौ रुपये प्रतिकिलो बाजार में मिल रहा था। वहीं अब इसके मूल्य 120 और 140 हो गए हैं। सेब भी 120 से बढ़कर 180 और 200 हो गया है। संतरा भी 40 रुपये बढ़कर 100 और 120 पहुंच गया है। केले के मूल्य में भी दस रुपये प्रतिदर्जन की वृद्धि हुई है। इसके अलावा अंगूर भी 80 से बढ़कर 100 और 120 हो गए हैं।

-

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।