ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरश्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री की मौत, रोजा मे शव उतारा गया

श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री की मौत, रोजा मे शव उतारा गया

राजगीर से नई दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन के लखनऊ से चलने के बाद एसी कोच में सफर कर रहे एक यात्री की तबियत बिगड़...

श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री की मौत, रोजा मे शव उतारा गया
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरTue, 18 May 2021 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राजगीर से नई दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन के लखनऊ से चलने के बाद एसी कोच में सफर कर रहे एक यात्री की तबियत बिगड़ गयी। कंट्रोल को सूचना दी गयी। ट्रेन को रोजा मे रोका गया। रेलवे डाक्टर ने संजय राय ने स्टेशन पर पहुंचकर यात्री का चेकअप कर उसे मृत घोसित कर दिया। सूचना मिलने पर जीआरपी ने शव को ट्रेन से उतार लिया। वहीं, मृतक के साथ में सफर कर रहे उसके परिवार वालों का रो रो कर हाल बेहाल हो गया।

बिहार के जिला भोजपुर थाना तिहर ग्राम अरेला निवासी वीरेंद्र प्रसाद 40 वर्ष ट्रेन संख्या 12391 श्रमजीवी एक्सप्रेस मे एसी कोच के बी 3 मे 23 नम्बर सीट पर सफर कर रहे थे। उसी कोच में उनकी पत्नी और बेटी भी उनके साथ थी। उनका बेटा और भाई जरनल कोच में थे। रविन्द्र के भाई धर्मेंद्र ने बताया कि उनके भाई का टीबी का इलाज दिल्ली से चल रहा था। सभी लोग उन्हें दिखाने के लिए दिल्ली जा रहे थे। ट्रेन के लखनऊ से चलने के बाद कुछ दूरी पर उनके भाई की अचानक तबियत बिगड़ गयी। उनकी सांस फूलने लगी, मुंह से खून भी आ गया था। रोजा में डाक्टर ने देखा तो उन्हें मृत बता दिया। रविन्द्र प्रसाद के एक बेटा और एक एक बेटी है।

रोजा जीआरपी ने लिखापढ़ी कराकर शव परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया। परिवारवालों ने शव को बिहार ले जाने में असमर्थता जताई। परिवारवालों ने कहा कि उनके पास रुपये नहीं है। यहीं पर अन्तिम संस्कार करवा दीजिए। जिस पर रोजा जीआरपी ने मानवता दिखाते हुए मृतक वीरेंद्र प्रसाद के अन्तिम संस्कार की व्यवस्था करायी। जिसके बाद परिवार वालों ने लालपुल के पास मोक्ष धाम पर वीरेंद्र का अन्तिम संस्कार किया।