ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजमौसम बदला तो ट्रेनों के संचालन पर रेलवे का मंथन

मौसम बदला तो ट्रेनों के संचालन पर रेलवे का मंथन

भीषण ठंड और कोहरे के प्रकोप के मद्देनजर रेलवे ने दिसंबर से लेकर जनवरी और फरवरी तक बड़े पैमाने पर ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया। कई अहम...

मौसम बदला तो ट्रेनों के संचालन पर रेलवे का मंथन
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 22 Jan 2023 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। भीषण ठंड और कोहरे के प्रकोप के मद्देनजर रेलवे ने दिसंबर से लेकर जनवरी और फरवरी तक बड़े पैमाने पर ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया। कई अहम ट्रेनों को तो पूरे फरवरी महीने और मार्च तक निरस्त करने की घोषणा नवंबर में ही कर दी गई थी।

जनवरी तक तो चल गया। अब मौसम में बहुत बदलाव नजर आया है और कोहरा भी काफी कम हो गया है। फरवरी तक हालात पूरी तरह बदल जाएंगे। ऐसे में बड़े पैमाने पर ट्रेनों का निरस्तीकरण यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा ही रहा है। उत्तर मध्य रेलवे ने सर्दी के सितम पर 80 से अधिक ट्रेनों का निरस्तीकरण किया तो करीब 70 ट्रेनों के फेरे घटाए थे। अब मंथन होने लगा है कि अहम रूट की कई ट्रेनों का निरस्तीकरण कम कर दिया जाए। माना जा रहा है कि मौसम में बदलाव अभी होगा लेकिन इतना खराब मौसम और कोहरे का कहर नहीं होगा कि सभी ट्रेनें फरवरी तक निरस्त रहें। एनसीआर के तीनों मंडलों में इसे लेकर मंथन हुआ है कि कौन-कौन सी अहम ट्रेनों की सूची तैयार कर उनके संचालन की तैयारी की जाए। रेलवे कोशिश में है कि हटिया -आनंद विहार, आनंद विहार -सीतामढ़ी, लोकमान्य तिलक -हरिद्वार, वीरागंना लक्ष्मीबाई-कोलकाता आदि लंबी दूरी की ट्रेनों के फेरे कम कर संचालित किया जाए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।