ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजगंदगी, निर्माण में लापरवाही देख बिफरे डीआरएम

गंदगी, निर्माण में लापरवाही देख बिफरे डीआरएम

माघ मेला की तैयारियों और महाकुम्भ के कार्यों को लेकर रेलवे अफसर खासा सख्त हो गए हैं। गुरुवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम एसएस शर्मा निरीक्षण...

गंदगी, निर्माण में लापरवाही देख बिफरे डीआरएम
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 11 Jan 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, वरिष्ठ संवाददाता।
माघ मेला की तैयारियों और महाकुम्भ के कार्यों को लेकर रेलवे अफसर खासा सख्त हो गए हैं। गुरुवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम एसएस शर्मा निरीक्षण करने के लिए प्रयागराज संगम स्टेशन पहुंच गए। अचानक डीआरएम के पहुंचने से प्रयागराज संगम स्टेशन की असलियत उनके सामने आ गईं। स्टेशन पर साफ सफाई ठीक नहीं थी। प्लेटफॉर्म का हाल देख डीआरएम का पारा चढ़ गया। प्लेटफॉर्म पर घूमते हुए ही अधिकारियों को फटकार लगानी शुरू कर दी। निर्माण विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भागते हुए पहुंचे तो डीआरएम ने बहता पानी, जमा हुई मिट्टी का ढेर, बिजली के तार, कम रोशनी दिखाते हुए फटकारना शुरू कर दिया। कहा कि ऐसे काम होता है। माघ मेला में यात्रियों का मजमा इस शहर में होगा, क्या सुविधा देंगे आप। उन्होंने कहा कि माघ मेले की तैयारियों वाले काम महाकुम्भ तक पूरा कराएंगे क्या। डीआरएम का गुस्सा देख प्लेटफार्म की व्यवस्था दुरुस्त की जाने लगीं।

डीआरएम एसके शर्मा पहली बार प्रयागराज के स्टेशनों पर निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने प्लेटफार्म पर घूमने के साथ ही रनिंग रूम, लाबी, बेसमेंट, रिटायरिंग रूम, पार्किंग एरिया को देखा और निर्देश दिए। उन्होंने नए शौचालय का निर्माण कराने के लिए कहा। पानी की टंकी, शेड लगाने के निर्देश दिए। कहा कि डॉरमेट्री को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। पार्किंग प्रक्रिया के लिए टेंडर जारी करने को कहा। डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक वीके यादव से माघ मेले की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर भी सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।