ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजदिवाली-छठ की तारीखों पर बुकिंग फुल, अहम ट्रेनों में नो रूम

दिवाली-छठ की तारीखों पर बुकिंग फुल, अहम ट्रेनों में नो रूम

अक्तूबर महीने में ट्रेनों का सफर मुश्किल होने वाला हैख्, खासकर आखिरी दस दिनों में तो ट्रेनों में जगह की जमकर मारामारी होगी। इसकी वजह अभी से नजर आने...

दिवाली-छठ की तारीखों पर बुकिंग फुल, अहम ट्रेनों में नो रूम
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 25 Sep 2022 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। अक्तूबर महीने में ट्रेनों का सफर मुश्किल होने वाला हैख्, खासकर आखिरी दस दिनों में तो ट्रेनों में जगह की जमकर मारामारी होगी। इसकी वजह अभी से नजर आने लगी है। दिवाली और छठ पूजा के मद्देनजर ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग बड़े पैमाने पर हो रही है। कई अहम ट्रेनों में तो चुनिंदा तारीखों पर बुकिंग फुल हो चुकी है वहीं कई ट्रेनों में नो रूम तो कुछ में प्रतीक्षा सूची 200 से 300 तक पहुंचने लगी है। 20 से लेकर 31 अक्तूबर तक हालात सबसे ज्यादा मुश्किल हैं। दिल्ली-हावड़ा रूट, बिहार की कई अहम ट्रेनों में ज्यादा दिक्कत होगी।

यूं तो दिवाली, छठ पूजा पर ट्रेनों में रिजर्वेशन को लेकर हर साल मारामारी होती है। यही वजह है कि रेलवे की ओर से दिवाली पर सबसे ज्यादा त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाईं जाती हैं। इस बार सीमांचल एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, हावड़ा हमसफर में तो कई दिन पहले ही नोरूम हो चुका है। अब अन्य कई ट्रेनों में भी नोरूम के हालात हैं। नेताजी एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, गरीब रथ, पूर्वा, महाबोधी, स्वतंत्रता सेनानी, महानंदा एक्सप्रेस में की बात करें तो वेटिंग लिस्ट 200 से 300 तक पहुंचने लगी है। ब्रह्मपुत्र मेल, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर, मगध एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में भी लंबी प्रतीक्षा सूची हो गई है। लंबे रूट की ट्रेनों में बुकिंग ज्यादा कराई जा रही है। बिहार होकर आने, जाने वाली ट्रेनों में सर्वाधिक हुई है और आगे भी हो रही है। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा के मुताबिक, दिवाली और छठ के मद्देनजर ट्रेनों में खूब बुकिंग हुई है। प्रतीक्षा सूची लंबी होती जा रही है। यात्रियों की परेशानी देखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।