Hindi Newsधर्म न्यूज़Guru-Mangal Conjunction in TAURUS: transit of mars will give financial benefits to these zodiac

12 वर्ष बाद गुरु-मंगल आएंगे नजदीक,इन 4 राशियों को होगा बंपर लाभ, धन-धान्य का भरेगा भंडार

  • Mangal Gochar July 2024 Horoscope : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, अगले माह यानी जुलाई में गुरु और मंगल साथ मिलकर युति का निर्माण करेंगे। जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

Arti Tripathi नई दिल्ली, लाइ हिन्दुस्तान टीमSun, 16 June 2024 09:29 PM
हमें फॉलो करें

Guru-Mangal Yuti In Taurus : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि और नक्षत्र बदलते हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होता है। साल 2024 का जुलाई का महीना बेहद खास रहने वाला है। अगले माह यानी जुलाई में गुरु और मंगल साथ मिलकर युति का निर्माण करने जा रहे हैं। जिसके प्रभाव से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। दृक पंचांग के अनुसार, मंगल ग्रह अभी मेष राशि में विराजमान हैं और गुरु वृषभ राशि में हैं। गुरु ग्रह सालभर इसी राशि में रहेंगे। वहीं, 12 जुलाई 2024 को शाम 07 बजकर 12 मिनट पर वृषभ राशि में विराजेंगे और मंगल गुरु के नजदीक आएंगे। ज्योतिषीय गणनाओं के मुताबिक, वृषभ राशि में मंगल-गुरु की युति बनने से कुछ राशियों को बहुत फायदा होगा। धन-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। व्यावसायिक स्थिति सुदृढ़ होगी और करियर में बड़ी कामयाबी मिलेगी। आइए जानते हैं गुरु-मंगल के संयोग से किन राशियों का होगा भाग्योदय....

वृषभ राशि : मंगल और गुरु के संयोग से वृषभ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। अटका हुआ धन वापस मिलेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आने वाली अड़चनें दूर होंगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूच होगा। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। इस दौरान आपमें ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर होगा। अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे।

सिंह राशि : मंगल-गुरु के नजदीक आना सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। इस दौरान आपको तरक्की के अनगिनत अवसर मिलेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। नौकरी की तलाश पूरी होगी। पिता के साथ रिश्ते अच्छे होंगे। नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन हो सकता है। माता-पिता के सहयोग से धन अर्जित करने के कई मौके मिलेंगे। करियर-कारोबार में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि : मंगल-गुरु साथ मिलकर वृश्चिक राशि वालों को बेहद शुभ फल देंगे। इस दौरान आमदनी के नए सोर्स बनेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। रिश्तों में आपसी समझ और तालमेल बेहतर होगा। परिजनों का सपोर्ट मिलेगा। मानसिक तनाव से राहत मिलेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें