ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीबिजली कटौती से लोगों का जीना दूभर, उड़ा दी है नींद

बिजली कटौती से लोगों का जीना दूभर, उड़ा दी है नींद

भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में मैनपुरी/बिछवां में बिजली कटौती और बिजली में तकनीकी खराबी से लोगों की समस्या और बढ़ गई है। बुधवार को जिले...

बिजली कटौती से लोगों का जीना दूभर, उड़ा दी है नींद
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीWed, 22 May 2024 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में बिजली कटौती और बिजली में तकनीकी खराबी से लोगों की समस्या और बढ़ गई है। बुधवार को जिले के अलग-अलग स्थानों पर कहीं फाल्ट तो कहीं कोई और समस्या पैदा हुई तो लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। शहर, कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में 6 से 8 घंटे की कटौती हो रही है। विभाग ओवरलोडिंग और गर्मी को कटौती का कारण बता रहा है।

मैनपुरी में इस समय पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी के चलते बिजली कटौती भी हो रही है। मंगलवार की रात कस्बा बिछवां में ट्रांसफार्मर में अचानक फाल्ट हो गया जिससे आधे कस्बे की बिजली आपूर्ति भंग हो गई। पूरी रात लोगों को मच्छरों से जूझना पड़ा। इन्वर्टर भी फेल हो गए। जानकारी मिलते ही बिजलीकर्मी फाल्ट ढूंढने पहुंच गए। कस्बे में रखे अतिरिक्त बिजली ट्रांसफार्मर से खराब ट्रांसफार्मर की आपूर्ति जोड़ी गई। लेकिन केबिल खराब होने से बात नहीं बनी। जेई देवेंद्र सिंह, लाइनमैन जयपाल ने केबिल सुधारने के प्रयास शुरूकर दिए। देर शाम को बिजली की आपूर्ति ठीक हो सकी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।