ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपूर्वोत्तर रेलवे सेमीफाइनल में

पूर्वोत्तर रेलवे सेमीफाइनल में

लखनऊ। सौरभ दुबे की उम्दा गेंदबाजी और दिनेश की कुमार की शानदार बल्लेबाजी के...

पूर्वोत्तर रेलवे सेमीफाइनल में
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 20 Feb 2023 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। सौरभ दुबे की उम्दा गेंदबाजी और दिनेश की कुमार की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पूर्वोत्तर रेलवे ने बाबू बनारसी दास क्रिकेट लीग के ए-डिविजन में यूपी टिम्बर को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के अलावा अखिल इन्फ्रा, आरईपीएल एवं कूह स्पोर्ट्स भी अंतिम चार में पहुंच गई हैं।

चौक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी टिम्बर ने 26.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 134 रन का मामूली स्कोर बनाया। कप्तान विप्रज निगम ने 56 रनों की उम्दा पारी खेली। विश्वजीत मिश्रा ने 20 रनों का योगदान दिया। पूर्वोत्तर रेलवे के सौरभ दुबे ने 28 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं शिवम दीक्षित और आगा शाहिद को दो-दो विकेट मिले। जवाब में पूर्वोत्तर रेलवे ने 18.5 ओवर में दो विकेट पर 138 रन बना लिए। दिनेश कुमार ने 49 गेंदों पर 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 81 रनों की नाबाद पारी खेली।

-------------------------------

आंचल ने जीता महाशिवरात्रि ओपन शतरंज का खिताब

लखनऊ। आंचल रस्तोगी ने महाशिवरात्रि ओपन शतरंज प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया है। उन्होंने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 6.5 अंक जुटाए। आंचल से आधे अंक से पिछड़े सईद अहमद दूसरे स्थान पर रहे। सईद ने पूरी प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर दी लेकिन छठे राउंड में आंचल से हार गए। उन्होंने 7वें एवं अंतिम राउंड में जीत के साथ 6 अंक हासिल किये। सईद अहमद एवं पवन बाथम के समान 6-6 अंक रहे। टाई ब्रेक स्कोर के चलते सईद अहमद दूसरे एवं पवन बाथम तीसरे स्थान पर रहे।

60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में कमलेश कुमार केसरवानी ने 4.5 अंक हासिल करते हुए पहला पायदान हासिल किया। वेटरन वर्ग में आरपी गुप्ता दूसरे और अजीत कुमार श्रीवास्तव तीसरे पायदान पर रहे।

लखनऊ मंडल की जूनियर बालिका हॉकी टीम घोषित

लखनऊ। गोरखपुर में 22 से 26 फरवरी तक होने वाली जी-20 प्रदेश स्तरीय जूनियर बालिका हॉकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ मंडल की टीम की घोषणा सोमवार की की गयी। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय सेठी ने बताया कि टीम का चयन कड़े ट्रायल में किया गया।

लखनऊ मण्डल की टीम :

सोमिका धानुक आकृति चौधरी, लवली केसरी, अनन्या तिवारी, श्रेया जयसवाल, पल्लवी सिंह (सभी लखनऊ), पलक सोनकर, रिया सोनकर, पूजा सोनकर, रिया पाल, संजना सोनकर, सुनैना सोनकर, राधिका, निर्जला (रायबरेली), मुस्कान, रूबी (हरदोई)। टीम मेनेजर : लता चौधरी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।