ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊचारबाग स्टेशन पर 120 कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर

चारबाग स्टेशन पर 120 कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर

सुरक्षा व्यवस्था -आरपीएफ और जीआरपी ने डॉग स्क्वॉड, बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग...

चारबाग स्टेशन पर 120 कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 21 Jan 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सुरक्षा व्यवस्था

-आरपीएफ और जीआरपी ने डॉग स्क्वॉड, बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग की

-65 कैमरों से हर प्लेटफार्म पर संदिग्ध यात्रियों पर 24 घंटे रखी जा रही नजर

लखनऊ, वरिष्ठ संवाददाता।

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए चारबाग व लखनऊ जंक्शन अलर्ट पर हैं। रेलवे स्टेशन पर हर ओर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। समूचे स्टेशन पर 120 सीसीटीवी कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। आरपीएफ व जीआरपी जवान लगातर स्टेशन के हर प्लेटफार्म पर गस्त कर रहे है। जहां भी कोई संदिग्ध दिखाई दिया तो उसके पहचान पत्र और सामान की जांच की गई। रविवार को आरपीएफ, जीआरपी के साथ श्वान दला और बम निरोधक दस्ते से चेकिंग की जा रही है। चेकिंग के दौरान स्टेशन से गुजरने वाली हर ट्रेनों के भीतर संदिग्ध यात्री पर नजर रखी जा रही है।

सोमवार को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते रेलवे स्टेशन सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत कर दी गई है। हर आने जाने लोगों को नजर रखी जा रही है। समूचे प्लेटफार्म पर 65 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। इन कैमरों पर 24 घंटे नजर रखने के लिए जीआरपी और आरपीएफ की टीमें नजर रख रही है। जो सरकुलेटिंग एरिया, प्लेटफॉमों, पासल घरों, सैलून साइडिंग, कैबवे, पार्किंग आदि जगहों पर नजर रख रहे हैं, ताकि किसी अनहोनी से निपटा जा सके।

इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम से सुरक्षा पर नजर

चारबाग रेलवे स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम के जरिए सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली जा रही है। जीआरपी इंस्पेक्टर संजय खरवार ने बताया कि आरपीएफ के जवान स्टेशन पर हर गतिविधियों पर लगातार नजर रखें हुए है। इसमें 120 सीसीटीवी कैमरों के अलावा आधुनिक सुरक्षा सिस्टम का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। कंट्रोल रूम में आरपीएफ जवान 24 घंटे नजरें बनाए हुए हैं। हर यात्री के सामान जांच लगेज स्कैनर से की जा रही है। रविवार को चलाए गए अभियान में श्वान और बम निरोधक दस्ते भी शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।