ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीचमकाने का झांसा देकर जालसाज ले उड़े गहने

चमकाने का झांसा देकर जालसाज ले उड़े गहने

जेवर साफ करके चमकाने का झांसा देकर दो ठग एक महिला के करी साठ हजार रुपए कीमत के जेवर लेकर चंपत हो गए। महिला इसकी शिकायत करने थाने गई। मंगलवार सुबह...

चमकाने का झांसा देकर जालसाज ले उड़े गहने
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 27 Feb 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंगाही। जेवर साफ करके चमकाने का झांसा देकर दो ठग एक महिला के करी साठ हजार रुपए कीमत के जेवर लेकर चंपत हो गए। महिला इसकी शिकायत करने थाने गई। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे कस्बे के पश्चिम चमरौधा मोहल्ले के फारूक के घर दो बाइकों पर सवार दो युवक पहुंचे। उन्होंने दरवाजा खटखटाकर सोने-चांदी के जेवर साफ करा लेने को कहा। घर पर मौजूद फारूक की पत्नी तनीज बेगम ने ऐसे कोई जेवर न होने की बात कहकर साफ करवाने से मना कर दिया। तभी वहां पहुंचे फारूक को बाइक सवार युवकों ने बात करके झांसे में फंसा लिया। युवकों ने थोड़ा सफेद पाउडर देकर खुद जेवर साफ करके देख लेने को कहा। तनीज ने घर में चांदी की पायल साफ की तो वह चमकने लगी। यह देखकर फारूक ने तनीज से सोने-चांदी के और जेवर मंगवा लिए।

दोनों जालसाजों ने सोने की झुमकी और कुंडल सफेद पाउडर भरी एक पन्नी में रखकर पानी भरी बाल्टी में डालकर ढक दिया। दस मिनट बाद बाल्टी में से जेवर निकाल लेने की बात कहकर वहां से चले गए। दस मिनट बाद फारूक और तनीज ने बाल्टी में पड़ी पन्नी खोलकर देखा तो उसमें केवल पाउडर देखकर उसके होश उड़ गए। उसके जेवर नदारद थे। तनीज ने पुलिस को तहरीर दी है। लोगों का कहना था कि कस्बे में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। ये बंद पड़े हैं। तनीज बेगम के घर से बीस कदम दूर सीसीटीवी कैमरा लगा है। अगर यह चल रहा होता तो जालसाज पहचाने जा सकते थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।