ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएनईआर के चार जनऔषधि केन्द्र का प्रधानमंत्री आज करेंगे शुभारम्भ

एनईआर के चार जनऔषधि केन्द्र का प्रधानमंत्री आज करेंगे शुभारम्भ

इसमें प्रधानमंत्री की फोटो लगा लें --- - प्रयागराज तक जाएगी वंदेभारत, प्रधानमंत्री...

एनईआर के चार जनऔषधि केन्द्र का प्रधानमंत्री आज करेंगे शुभारम्भ
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 12 Mar 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, वरिष्ठ संवाददाता।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को 85,000 करोड़ से अधिक की परियाजनाओं शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गोरखपुर से लखनऊ तक चल रही 22549/2 2550 वंदे भारत एक्सप्रेस का मार्ग विस्तार प्रयागराज तक हरी झंडी दिखाकर करेंगे। इसके साथ ही एनई रेलवे के वाराणसी सिटी एवं गोमती नगर स्टेशनों पर स्थापित रेल कोच रेस्टोरेंट का भी प्रधानमंत्री लोकार्पण करेंगे।

रेस्टोरेंट के अलावा पूर्वोत्तर रेलवे के भटनी-पिवकोल, सादात-औंड़िहार, छपरा-मांझी खंडों का दोहरीकरण गोरखपुर कैंट-कुसम्ही एवं छपरा-छपरा कचहरी के मध्य तीसरी लाइन का भी लोकार्पण होगा। मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स सुविधाओं के लिए गति शक्ति कार्गो टर्मिनल के रूप में विकसित हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड, नकहा जंगल, अंकुर उद्योग लिमिटेड, सहजनवा एवं अडाणी एग्री लॉजिस्टिक लिमिटेड और जसोदा का लोकापर्ण किया जाएगा। इन सभी के साथ ही सबसे अहम प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्र का गोरखपुर, लखनऊ, बनारस एवं काशीपुर स्टेशन पर शुभारम्भ शामिल है।

वंदेभारत एक्सप्रेस के प्रयागराज तक विस्तार हो जाने से प्रयागराज तक जाने वाले यात्रियों को जहां एक और ट्रेन का विकल्प मिलेगा वहीं सामान्य ट्रेनों की तुलना में इससे कुछ समय पहले ही गन्तव्य तक पहुंच जाएंगे। इसके साथ एनईआर के प्रमुख स्टेशनों पर जनऔषधि केन्द्र खुल जाने से यात्रियों को किसी भी आपत स्थिति में आसानी से दवा ले सकेंगे। इसके साथ ही कोच रेस्टोरेंट खुल जाने से यात्रियों को खानपान के क्षेत्र में बेहतर सुविधा मिलेगी। यात्री इस तरह के रेस्टोरेंट में अपने पंसद का व्यंजन ले सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।