ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियामरम्मत के एक सप्ताह में ही टूटने लगी सड़क

मरम्मत के एक सप्ताह में ही टूटने लगी सड़क

भटनी (देवरिया), हिन्दुस्तान संवाद। भटनी पक्के पुल से रामलीला मैदान तक सड़क कई साल...

मरम्मत के एक सप्ताह में ही टूटने लगी सड़क
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाThu, 08 Feb 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भटनी (देवरिया), हिन्दुस्तान संवाद।
भटनी पक्के पुल से रामलीला मैदान तक सड़क कई साल से पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी। इस सड़क को लोक निर्माण विभाग के प्रान्तीय खण्ड से मरम्मत कार्य शुरु किया गया है। निर्माण पूरा होने से पहले ही दूसरे छोर से सड़क की गिट्टियां बिखरने लगी हैं। नगरवासियों ने इस सड़क निर्माण के गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए जांच की मांग रखी है।

बिहार सीमा से सटे गांव सहित भटनी के करीब 40 से अधिक गांव के लोग बाजार आने के लिए हर रोज इस सड़क से गुजरते हैं। पक्के पुल से उतरते ही पुलिस चौकी तक बरसात होते ही पूरा जलजमाव हो जाता था। चौकी से जलपामाता मंदिर तक इस सड़क बने गड्ढों में अक्सर लोग गिरकर घायल हो जाते थे। लोक निर्माण विभाग से निर्माण शुरु होते ही इस सड़क से हर रोज सफर करने वाले राहगीर तथा नगवासियों में एक उम्मीद जगी थी।

इस सड़क पर जलजमाव वाले जगह पर करीब 40 मीटर से अधिक सीसी रोड का निर्माण कराया जा रहा है। आरोप है कि इस निर्माण में लगी संस्था दोयम दर्जे के सामान का उपयोग कर रही है। दूसरी ओर जलपामाता मंदिर से लेकर चौकी तक पूरा हुआ पिच मरम्मत एक सप्ताह में ही टूटकर बिखरने लगा है। अब सड़क की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाते हुए लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इसकी जांच की मांग करने लगे हैं। लोगों के बीच बेहतर मार्ग बनने की उम्मीद पर विभागीय जिम्मेदार तथा कार्यदायी सस्था पानी फेरने में लगे हैं।

सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत एक्सईएन तथा अवर अभियन्ता से की गयी है। जलपामाता मंदिर से लेकर चौकी पर मरम्मत कार्य की गुणवत्ता खराब होने के कारण सड़क टूटने लगा है। शिकायत पर इसे ठीक करने का आश्वासन अधिकारियों ने दिया है।

- विजय कुमार गुप्त, अध्यक्ष, नगर पंचायत, भटनी

अधिक ठंड होने के कारण तारकोल पूरी तरह से काम नहीं कर पाया है, जिसके कारण गिट्टियां उखड़ गयी हैं। सीसी निर्माण में भी लोगों ने शिकायत की थी। उसके निर्माण के बाद पटरी भी बनवा दिया जाएगा। बिखरी गिट्टियों को भी फिर से मरम्मत कराकर दुरुस्त कर दिया जाएगा।

-अनिल कुमार, अवर अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग, प्रान्तीय खण्ड

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।