फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलमलेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधू ने जीता रजत पदक, फाइनल में वांग झांग को दी कड़ी टक्कर

मलेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधू ने जीता रजत पदक, फाइनल में वांग झांग को दी कड़ी टक्कर

पीवी सिंधु को मलेशिया मास्टर्स फाइनल में रजत पदक से संतोष करना पड़ा है। खिताबी मुकाबले में चीन की वांग झांग ने सिंधू के खिलाफ 16-21, 21-5, 21-16 से जीत हासिल की।

मलेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधू ने जीता रजत पदक, फाइनल में वांग झांग को दी कड़ी टक्कर
pv sindhu malaysia masters
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू रविवार (26 मई) को मलेशिया मास्टर्स फाइनल में चीन की वांग झांग से हारकर खिताब जीतने से चूक गईं हैं। फाइनल में वांग झांग ने सिंधू को 21-16, 5-21, 16-21 से हराया। सिंधू ने पहला गेम जीतकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार गेम गंवाए और मुकाबला हार गईं। सिंधू ने इससे पहले 2022 सिंगापुर ओपन जीता था और पिछले साल मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में उपविजेता रही थी।

इससे पहले पी वी सिंधू ने शनिवार को थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार जीत दर्ज करते हुए मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन के फाइनल में जगह पक्की की थी। पिछले दो साल से एक भी खिताब जीतने में नाकाम रही पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में  88 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में दुनिया की 20वें नंबर की बुसानन के खिलाफ 13-21, 21-16, 21-12 से जीत हासिल की।

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल विजेता होगा मालामाल, हारने वाले का क्या रहेगा हाल

विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज झांग ने पीवी सिंधू के खिलाफ दूसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले तीन मैचों में पीवी ने दो मैच जीते थे। पिछले दो ओलंपिक में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू का पेरिस ओलंपिक से पहले लय में वापसी करना भारतीय खेलों के लिए अच्छी खबर है। इस सत्र की शुरुआत में घुटने की चोट से वापसी करने के बाद से उन्होंने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में आक्रामक खेल दिखाया है।