ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : क्रिकेट - पोंटिंग ने भारत का मुख्य कोच बनने से इनकार किया

खेल : क्रिकेट - पोंटिंग ने भारत का मुख्य कोच बनने से इनकार किया

पोंटिंग ने भारत का मुख्य कोच बनने से इनकार किया पेशकश नई दिल्ली, एजेंसी।

खेल : क्रिकेट - पोंटिंग ने भारत का मुख्य कोच बनने से इनकार किया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पोंटिंग ने भारत का मुख्य कोच बनने से इनकार किया
पेशकश

नई दिल्ली, एजेंसी। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि भारत के मुख्य कोच के पद के लिए उनसे संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह अभी उनकी ‘जीवनशैली में फिट नहीं बैठता।

अगले महीने भारत के टी20 विश्व कप अभियान के बाद राहुल द्रविड़ मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे। बीसीसीआई ने आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 मई तय की है। हाल में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में सात सत्र पूरे करने वाले पोंटिंग इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम टी-20 कोच रह चुके हैं।

आईपीएल की बाधा : पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, आईपीएल के दौरान कुछ बातचीत हुई थी, ताकि पता चल सके कि इस पद में मेरी दिलचस्पी है या नहीं। मैं राष्ट्रीय टीम का सीनियर कोच बनना पसंद करूंगा लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर कुछ समय बिताना चाहता हूं...हर कोई जानता है कि अगर आप भारतीय टीम के साथ काम करोगे तो आप आईपीएल टीम में शामिल नहीं हो सकते।

पोंटिंग ने कहा, इसके अलावा राष्ट्रीय मुख्य कोच साल में 10 या 11 महीने की नौकरी है। यह अभी मेरी जीवनशैली और उन चीजों में फिट नहीं बैठता है जिन्हें मैं वास्तव में करना पसंद करता हूं।

परिवार राजी : पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे के साथ इस प्रस्ताव पर चर्चा की और वह भारत आने के लिए तैयार लग रहा था। उन्होंने कहा, मेरे परिवार और मेरे बच्चों ने पिछले पांच सप्ताह आईपीएल में मेरे साथ बिताए हैं और मैंने बेटे को बताया। मैंने कहा, पापा को भारतीय कोच की नौकरी की पेशकश की गई है' और उसने कहा, बस इसे स्वीकार कर लीजिए पापा, हम अगले कुछ वर्षों के लिए वहां जाना पसंद करेंगे'।

उन्होंने कहा, वे भारत में क्रिकेट संस्कृति पसंद करते हैं लेकिन अभी यह शायद मेरी जीवनशैली में पूरी तरह से फिट नहीं बैठता।

बॉक्स

आवेदन नहीं किया, करूंगा भी नहीं : एंडी फ्लावर

अहमदाबाद। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मुख्य कोच एंडी फ्लावर की भारतीय कोच पद के लिए दावेदारी पेश करने की कोई योजना नहीं है। जिम्बाब्वे के इस पूर्व कप्तान ने आईपीएल प्लेऑफ से अपनी टीम के बाहर होने के बाद इसकी पुष्टि की।फ्लावर ने कहा, मैंने आवेदन नहीं किया है और ना हीं करूंगा। मैं फिलहाल फ्रेंचाइजी लीग से जुड़कर खुश हूं।

इंग्लैंड के टेस्ट कोच रहे फ्लावर के मार्गदर्शन में 2012 में एलिस्टेयर कुक की अगुआई वाली टीम ने भारत में सीरीज जीती थी। फ्लावर इससे पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच रह चुके हैं और दुनिया भर में कई अन्य फ्रेंचाइजी का भी हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए साल में 10 महीने काम करने पर इस समय वह विचार नहीं कर रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।