ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपांच ड्रेस पहने ट्रेन में चढ़ता था, एक चोरी कर एक कपड़ा उतार देता था

पांच ड्रेस पहने ट्रेन में चढ़ता था, एक चोरी कर एक कपड़ा उतार देता था

टाटानगर आरपीएफ ने एक ऐसे चोर को उसके गिरोह के साथ पकड़ा है, जो ट्रेन में पांच पैंट-शर्ट एक साथ पहन कर चढ़ता था और एक मोबाइल फोन चोरी करने के बाद वह...

पांच ड्रेस पहने ट्रेन में चढ़ता था, एक चोरी कर एक कपड़ा उतार देता था
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 11 Jul 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर आरपीएफ ने एक ऐसे चोर को उसके गिरोह के साथ पकड़ा है, जो ट्रेन में पांच पैंट-शर्ट एक साथ पहन कर चढ़ता था और एक मोबाइल फोन चोरी करने के बाद वह एक कपड़े को उतार देता था। उसका मकसद होता था कि वह जितने कपड़े पहनकर ट्रेन पर सवार हुआ है, उतने ही फोन की चोरी कर ले। इस दौरान अगर किसी यात्री को थोड़ी आशंका होती भी थी तो कपड़े बदल जाने के कारण उसे पहचानने में मुश्किल होती थी। आरपीएफ ने उसके गरोह के दो अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है। सभी ट्रेन में टिपटॉप बनकर सवार होते थे और उसके बाद यात्रियों के चार्ज में लगाए हुए फोन को मौका देखकर चुरा लेते थे।

कपड़े बदलने वाले युवक का नाम पंकज कुमार दास है, जो कुलडीहा देवघर का निवासी है और गिरोह का सरगना है। उसके पास से मोबाइल फोन के अलावा 35 सौ रुपये भी मिले हैं। उसे मुम्बई-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस में चोरी करते हुए पकड़ा गया। उसने रामगढ़ के आसिफ के फोन की चोरी की थी। उसके गिरोह के अन्य सदस्यों अमन चौहान पातारडीह अहमदाबाद और सुशांतो कुमार दास भद्रक ओडिशा को गिरफ्तार किया है। सुशांतो के पास से रामगढ़ के यात्री बलबीर प्रसाद के पास से चुराया हुआ मोबाइल फोन, जबकि अमोल के पास से भी एक फोन बरामद किया गया है। इसके अलावा तीन अन्य फोन भी बरामद हुए। उसके खिलाफ आरपीएफ के एएसआई सूर्यमंत कुमार चौधरी ने एफआईआर दर्ज की है।

नाबालिग को बुलाकर किया फोन बंद

प्रेमी से मिलने पहुंची एक नाबालिग को आरपीएफ की महिला टीम ने टाटानगर स्टेशन में पकड़कर उसे चाइल्डलाइन को सौंप दिया। वह सोनुवा की निवासी है। नाबालिग प्लेटफार्म नंबर-3 पर काफी देर से बैठी थी। इससे आरपीएफ की महिला जवानों को संदेह हुआ तो पूछताछ की। उसने अपनी उम्र 15 साल बताया और कहा कि उसे प्रेमी ने बुलाया था। उसकी फोन से दोस्ती हुई थी, लेकिन उसके टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर प्रेमी का फोन बंद बता रहा है। परिवार के लोगों को इसकी सूचना दी गयी, जिसके बाद लड़की को लेने के लिए टाटानगर रेलवे स्टेशन में आए।