ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर स्टेशन के पास कचरा फेंक रहा ठेकेदार

टाटानगर स्टेशन के पास कचरा फेंक रहा ठेकेदार

मॉडल स्टेशन टाटानगर के पास कचरा फेंककर आसपास का माहौल गंदा किया जा रहा है। हैरत की बात यह है कि कचरा कोई और नहीं, रेलवे ठेकेदार की ओर से स्टेशन के...

टाटानगर स्टेशन के पास कचरा फेंक रहा ठेकेदार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 16 Apr 2022 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मॉडल स्टेशन टाटानगर के पास कचरा फेंककर आसपास का माहौल गंदा किया जा रहा है। हैरत की बात यह है कि कचरा कोई और नहीं, रेलवे ठेकेदार की ओर से स्टेशन के ठीक बाहर सड़क किनारे फेंका जा रहा है। पिछले डेढ़ दशक से यह सिलसिला जारी है।

इसका विरोध स्थानीय लोग और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी बराबर करते रहे हैं, लेकिन रेल के वरीय अधिकारियों और रेलवे ठेकेदार पर बिल्कुल ही प्रभाव नहीं पड़ता है। पिछले डेड़ दशक से स्टेशन के भीतर के कचरे को सड़क किनारे फेंके जाने से जहां सड़क से आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। वहीं, अब इसकी बदबू स्टेशन तक पहुंचने लगी है।

स्टेशन पार्किंग के पास है कचरा का ढेर

टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास ही रेलवे की ओर से पार्किंग स्टैंड बनाया गया है। स्टैंड से ठीक सटे हुए मुख्य सड़क और सड़क के ठीक किनारे ही स्टेशन के भीतर के कचरे को फेका जाता है, जहां कचरा फेंकने का काम किया जाता है, उसके ठीक पास ही रेलवे की ओर से क्वार्टरों का निर्माण भी कराया गया है। यहां पर रेल कर्मचारी भी रहते हैं। कचरे के कारण उन्हें परेशानी होती है। रेल कर्मचारी भी इसकी शिकायत बराबर करते रहते हैं, लेकिन उनकी कोई सुनता ही नहीं है।

मेंस कांग्रेस ने कहा-हेल्थ से खिलवाड़ ठीक नहीं, हो मॉनिटरिंग

मेंस कांग्रेस के नेता शशि मिश्रा का कहना है कि स्टेशन के पास कचरा फेंकना हेल्थ से जुड़ा मामला है। इसकी निगरानी ठीक से होनी चाहिए। कभी कीताडीह तालाब के पास कचरा फेंका जाता था। इस बीच वाशिंग लाइन के आगे वाले गड्ढे में भी कचरा फेंका जा रहा था। कुछ दिनों तक केंद्रीय विद्यालय के सामने वाले गड्ढे में भी फेंका गया था। इसके लिए विभाग की ओर से प्लानिंग के तहत कार्य होना चाहिए। वहीं, चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने बताया कि रेलवे की ओर से जहां पर कचरा फेंकने के लिए कहा गया है, ठीक उसी स्थान पर फेंकना चाहिए। ऐसा नहीं किया जा रहा है इसकी जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।