ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरट्रेनों के बाद अब बिहार जाने वाली बसों में भी है मारामारी

ट्रेनों के बाद अब बिहार जाने वाली बसों में भी है मारामारी

जमशेदपुर।लग्न की भीड़ के कारण ट्रेनों के बाद अब बिहार जाने वाली बसों में भी मारामारी चल रही...

ट्रेनों के बाद अब बिहार जाने वाली बसों में भी है मारामारी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 11 May 2023 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर।लग्न की भीड़ के कारण ट्रेनों के बाद अब बिहार जाने वाली बसों में भी मारामारी चल रही है। भीड़ के बावजूद समर स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई गईं, लेकिन जमशेदपुर बस ऑर्नस एसोसिएशन ने भीड़ को देखते हुए 15 नई बसें चलाने का निर्णय लिया है। इससे बिहार के विभिन्न जिले में जाने वाले यात्रियों को सहूलियत हो रही है। दरअसल, शादी-विवाह को लेकर ट्रेनों के साथ लंबी दूरी की बसों में भी यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। मानगो बस स्टैंड पर बिहार के सभी मार्गों की बसों में भीड़ उमड़ रही है। इस कारण महीनों से खड़ी बसों को संचालकों ने सड़क पर उतार दिया है, जो बिहार के आरा, बक्सर, पटना, छपरा, समस्तीपुर व पुर्णिया चंपारण मार्ग में तीन दिनों से दौड़ रही है।

बिहार के लिए 80 से ज्यादा बसें चलेंगी : अध्यक्ष

जमशेदपुर बस ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राम उदय सिंह के अनुसार, लग्न तक अतिरिक्त बसें बिहार के विभिन्न मार्गो पर दौड़ती रहेंगी। मालूम हो कि 2023 के मई और जून में शादी की लग्न ज्यादा है। 27 जून तक शादियां होगी और ट्रेनों और बस से लोगों का एक से दूसरे जिलों में आवागमन जारी रहेगा। इस कारण बिहार मार्ग पर 80 से ज्यादा बसे चलेंगी, जिससे यात्रियों को दिक्कत न हो।

बिहार की ट्रेनों में लगता अतिरिक्त कोच

यात्रियों की भीड़ के कारण टाटानगर से बिहार की ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगता है, ताकि वेटिंग टिकट यात्रियों को सीट मिल सके। गुरुवार को छपरा व दानापुर एक्सप्रेस और शुक्रवार को टाटा छपरा और दानापुर सुपर एक्सप्रेस में कोच लगना है। वहीं, रांची से आरा और हटिया से पटना इस्लामपुर की ट्रेन में कोच लगाने का आदेश है, जबकि टाटानगर से बुधवार को दानापुर एवं कटिहार की ट्रेनों में कोच लगा था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।