फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की पार्टनरशिप से लेकर जोश हेजलवुड के पांच विकेट तक, जानें ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन की पांच बड़ी बातें

IND vs AUS: वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की पार्टनरशिप से लेकर जोश हेजलवुड के पांच विकेट तक, जानें ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन की पांच बड़ी बातें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीराज का चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है। भारत की टीम पहली पारी में 369 रन बनाकर ऑलआउट हुई। शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार...

Shubham Mishraलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Jan 2021 02:30 PM

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके रहाणे-पुजारा

 अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके रहाणे-पुजारा1 / 5

तीसरे दिन की शुरुआत  में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा काफी अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे और उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स भी खेले, लेकिन पहले पुजारा और फिर रहाणे दोनों ही अपनी पारियों को तब्दील नहीं कर सके। पुजारा 25 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने, जबकि रहाणे 37 रन की पारी खेलकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। 

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल की रिकॉर्ड साझेदारी

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल की रिकॉर्ड साझेदारी2 / 5

भारत एक समय 186 के स्कोर पर अपना छह विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रहा था और लग रहा था कि कंगारू टीम कम से कम 100 से अधिक रनों की बढत लेने में सफल हो जाएगी, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने मैच का नक्शा पलटकर रखा दिया। दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए123 रन जोड़े, जिसके दम पर भारतीय टीम पहली पारी में 336 रनों तक पहुंचने में सफल रही। शार्दुल ने 67 रन बनाए , जबकि सुंदर ने 62 रनों की पारी खेली। गाबा के मैदान पर सातवें विकेट के लिए यह अबतक की सबसे बड़ी साझेदारी भी रही। 
 

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

वॉशिंगटन सुंदर ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड3 / 5

वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी 62 रनों की पारी के दौरान एक बेहद खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया। दरअसल, अपनी पारी में 45वां रन बनाने के साथ ही नंबर सात की पोजिशन पर ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर डेब्यू करते हुए वॉशिंगटन सुंदर 1911 के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉशिंगटन जिस समय बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे उस वक्त भारतीय टीम काफी दबाव में नजर आ रही थी। सुंदर ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को उबारा और एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 

जोश हेजलवुड ने लिए पांच विकेट

 जोश हेजलवुड ने लिए पांच विकेट4 / 5

जोश हेजलवुड ने भारत की पहली पारी में पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई और पुजारा को चलता किया, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लंच के बाद सेट नजर आ रहे मयंक अग्रवाल को पवेलियन भेजा। सिडनी टेस्ट में 97 रनों की शानदार पारी खेलने वाले पंत को भी हेजलवुड ने आंखे जमाने का ज्यादा मौका नहीं दिया। हेजलवुड ने इसके बाद नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज को आउट करके भारतीय पारी का अंत किया। 

टिम पेन का डीआरएस लेने का फैसला

टिम पेन का डीआरएस लेने का फैसला5 / 5

इस पूरी टेस्ट सीरीज में अपने डीआरएस लेने के फैसले को लेकर जमकर निशाने पर रहे टिम पेन ने एकबार फिर से अपनी गलती दोहराई और ऑन् फील्ड अंपायर के फैसले को चैलेंज करते हुए मयंक अग्रवाल के खिलाफ कैच की अपील को लेकर डीआरएस लिया, जो कि एकदम गलत साबित हुआ। सिडनी टेस्ट में भी पेन ने इसी तरह की एक अपील पर साथी खिलाड़ियों के खिलाफ जाते हुए डीआरएल लिया था, जिसके लिए उनकी जमकर आलोचना हुई थी।