ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारदर्दनाकः मुजफ्फरपुर में 11 केवी करंट की चपेट में आया बालू लदा हाईवा ट्रक, जिंदा जल गया ड्राईवर

दर्दनाकः मुजफ्फरपुर में 11 केवी करंट की चपेट में आया बालू लदा हाईवा ट्रक, जिंदा जल गया ड्राईवर

बालू अनलोड करने के लिए ड्राइवर ने हाइड्रोलिक से ट्रक का ढाला उपर की ओर उठाया। गाड़ी के ठीक उपर 11 केवी का तार लटक रहा था। ट्रक का ढाला 11 केवी तार की चपेट आ गया। करंट से ड्राइवर समेत गाड़ी जलने लगी।

दर्दनाकः मुजफ्फरपुर में 11 केवी करंट की चपेट में आया बालू लदा हाईवा ट्रक, जिंदा जल गया ड्राईवर
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरSun, 05 Jun 2022 03:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर में बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से एक ट्रक ड्राइवर अपनी गाड़ी में ही जिंदा जल गया। हादसे में तड़प तड़प कर उसकी मौत हो गई। मृतक ट्रक ड्राइवर पंकज कुमार सरैया थाना के नरगी जीवनाथ गांव का रहने  वाला था। घटना कथैया थाना इलाके के रामपुर भेड़ियाही गांव की है। हादसे से इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है।

जानकारी के मुताबिक पंकज कुमार पिछले आठ सालों से बालू का ट्रक चलाता था। रविवार को मोतीपुर बालू मंडी से हाईवा में बालू लेकर रामपुर भेड़ियाही गया था। बालू अनलोड करने के लिए ड्राइवर ने हाइड्रोलिक से ट्रक के ढाला को उपर की ओर उठाया। उसे पता नहीं था कि गाड़ी के ठीक उपर 11 केवी का तार लटक रहा था। विभागीय लापरवाही से वहां तार काफी नीचे लटक रहा है। ट्रक का ढाला 11 केवी करंट की चपेट आ गया। देखते देखते गाड़ी जलने लगी और ड्राइवर पंकज गाड़ी छोड़कर भाग भी नहीं सका। जान बचाने के लिए खलासी भाग गया और आसपास के लोग भी भागने लगे।

रामीण की सूचना पर बिजली काटी गई लेकिन तबतक पंकज पूरी तरीके से जल चुका था। मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। ट्रक में लगी आग आस पास के घरों में भी फैल गई। इसमें दो परिवारों का घर जलकर राख हो गया। जिसमें दो बाइक, घर के सभी सामान और अनाज जलकर राख हो गया। स्थानीय मुन्ना चौधरी ने बताया कि रामनाथ चौधरी और उसके भाई का घर जलकर राख हो गया।

घटना की जानकारी मिलने पर मृतक का भाई अजय सिंह रोते रोते पहुंचा। उसने बताया कि पंकज की शादी हो चुकी थी और उसके दो छोटे छोटे बच्चे हैं। उसकी पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। अजय सिंह भी बालू का ट्रक चलाता है। बच्चों को देखने वाला कोई नहीं है।

सूचना मिलने पर कथैया थाना प्रभारी राजपत कुमार दमकल यूनिट लेकर पहुंचे। मोतीपुर फायर स्टेशन से दमकल मंगाकर आग को बुझाया गया। स्थानीय तौर पर पंचायत के जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा राहतृ कार्य चलाया गया। करीब तीन घंटे के प्रयास में आग पर काबू पाया जा सका।