ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सीवानसीवान में पटरी से उतरी माल गाड़ी

सीवान में पटरी से उतरी माल गाड़ी

सीवान-थावे रेलखंड के सीवान स्टेशन व सीवान कचहरी हॉल्ट के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होते बची। रेलखंड पर ट्रेन संख्या 90814 का एक वैगन बुधवार को पटरी से उतर गया। इस कारण 714 मीटर तक मालगाड़ी का...

सीवान में पटरी से उतरी माल गाड़ी
सीवान। हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 25 Oct 2018 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

सीवान-थावे रेलखंड के सीवान स्टेशन व सीवान कचहरी हॉल्ट के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होते बची। रेलखंड पर ट्रेन संख्या 90814 का एक वैगन बुधवार को पटरी से उतर गया। इस कारण 714 मीटर तक मालगाड़ी का दुर्घटनाग्रस्त वैगन घसीटते चला गया।

सीवान स्टेशन व सीवान कचहरी रेलवे स्टेशन के बीच ढाला नंबर वन ए-एसटी-सी से पोल नंबर 1/14 तक रेल लाइन की स्पीलर जगह-जगह उखड़ गई। मालगाड़ी के 42 वैगन में 26 को अलग कर अमलोरी स्टेशन रवाना किया गया। रेलवे ट्रैक से उतरे वैगन 18127 के बाद के एनआर वैगन 61528 ईआर को दोबारा अमलोरी भेजा गया। छपरा से आई रिलिफ इंजन शेष वैगन को सीवान स्टेशन लाई।

रेल सूत्रों के अनुसार ट्रेन संख्या 90814 एनआर सीवान जंक्शन के रास्ते बुधवार की सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर सीवान-थावे रेलखंड से होकर गोरखपुर जा रही थी। साढ़े ग्यारह से 11.35 के बीच मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। हालांकि सभी वैगन खाली थे। इधर, मालगाड़ी के एक वैगन के पटरी पर से उतरने से सीवान-गोरखपुर मुख्य रेल रुट के साथ सीवान-थावे रेलखंड पर देर शाम तक ट्रेन का परिचालन बाधित रहा। प्वाइंट नंबर 202 पूरी तरह से डिस्टर्ब रहा।

पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर- कुसुमही स्टेशन के बीच मध्य समपार संख्या 157 स्पेशल पर सब-वे निर्माण के लिए दस घंटे के मेगा ब्लॉक के कारण सीवान- गोरखपुर रेलखंड से गुजरने वाली दो प्रमुख सुपरफास्ट ट्रेन को बुधवार को सीवान-थावे रेलखंड से गुजरना था। सीवान-थावे रेलखंड पर मालगाड़ी के वैगन के पटरी पर से उतरने से नई दिल्ली-बरौनी सुपरफास्ट व नई दिल्ली-दरभंगा संपर्कक्रांति सुपरफास्ट थावे व मशरक के रास्ते छपरा जंक्शन पहुंची। सीवान में इस ट्रेन पर सवार होने वाले यात्रियों को थावे भेजा गया। कई ट्रेन निरस्त कर दी गई वहीं कई घंटों लेट चली।