ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सहरसाजानकी एक्स. में लगेगा स्लीपर

जानकी एक्स. में लगेगा स्लीपर

मनिहारी-जयनगर वाया पूर्णिया, सहरसा जानकी एक्सप्रेस में अब सो कर यात्री सफर कर पाएंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए 16 सितंबर से रोजाना चलने वाली मनिहारी-जयनगर अप-डाउन जानकी एक्सप्रेस (15283/84) में एक...

जानकी एक्स. में लगेगा स्लीपर
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSat, 15 Sep 2018 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मनिहारी-जयनगर वाया पूर्णिया, सहरसा जानकी एक्सप्रेस में अब सो कर यात्री सफर कर पाएंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए 16 सितंबर से रोजाना चलने वाली मनिहारी-जयनगर अप-डाउन जानकी एक्सप्रेस (15283/84) में एक स्लीपर कोच लगाया जाएगा। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि 16 सितंबर से एक स्लीपर कोच लगने के बाद जानकी एक्सप्रेस 15 कोच वाली ट्रेन हो जाएगी।

इस ट्रेन में एक स्लीपर, 12 अनारक्षित(सामान्य) कोच और दो एसएलआर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक स्लीपर कोच में 72 बर्थ रहेगा। जिसमें 30 जनरल, 16 तत्काल, 6 महिला, 6 सीनियर सिटीजन, 4 एचओ(हेक्वार्टर), एक टीटीई, दो एचपी और 7 रिजर्व कोटा के लिए बर्थ आवंटित होगा। स्लीपर कोच लगने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। बता दें कि अभी अनारक्षित बोगी वाली जानकी एक्सप्रेस जयनगर से रोज सुबह 4.40 बजे खुलकर शाम 4.15 बजे मनिहारी स्टेशन पहुंचती है।

मनिहारी से रात 10 बजे खुलकर दूसरे दिन सुबह 10.30 बजे जयनगर पहुंचती है। ऐसे में खासकर रात के समय 397 किमी का सफर बैठे-बैठे तय करने वाले यात्रियों का सफर आराम से कटेगा। इसका लाभ कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल के यात्रियों को मिलेगा। एसी चेयरकार कोच लगाने की है जरूरत : जानकी एक्सप्रेस में एक एसी चेयरकार कोच लगाने की भी जरूरत है। इससे यात्रियों को राहत मिलने के साथ-साथ रेलवे के राजस्व में भी इजाफा होगा।