ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पटनाजंक्शन से अब बिना टीटीई के नहीं खुलेगी स्पेशल ट्रेनें

जंक्शन से अब बिना टीटीई के नहीं खुलेगी स्पेशल ट्रेनें

महापर्व छठ के दौरान जुटने वाली भीड़ की आशंका को देखते हुए डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने गुरुवार को पटना जंक्शन का निरीक्षण किया। वे शाम साढ़े पांच बजे पटना जंक्शन पहुंचे और ढाई घंटे तक स्टेशन के एक-एक...

जंक्शन से अब बिना टीटीई के नहीं खुलेगी स्पेशल ट्रेनें
पटना। वरीय संवाददाताFri, 16 Nov 2018 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

महापर्व छठ के दौरान जुटने वाली भीड़ की आशंका को देखते हुए डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने गुरुवार को पटना जंक्शन का निरीक्षण किया। वे शाम साढ़े पांच बजे पटना जंक्शन पहुंचे और ढाई घंटे तक स्टेशन के एक-एक हिस्से का जायजा लिया। उसी दौरान प्लेटफॉर्म संख्या छह पर पटना-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन लगी। उसका निरीक्षण करते समय पाया कि उसमें किसी टीटीई की तैनाती नहीं थी। उन्होंने सीनियर डीसीएम से तत्काल एक टीटीई की तैनाती इस ट्रेन में कराने को कहा। 

साथ ही स्पेशल ट्रेनें बिना टीटीई के नहीं खोलने का निर्देश सीनियर डीसीएम को दिया। इससे पहले वे प्लेटफॉर्म संख्या एक पर वेटिंग हॉल पहुंचे वहां की साफ-सफाई और लाइट-पंखा को चलाकर देखा। इसके बाद हनुमान मंदिर साइड पर बने दो टेंट हाउस का भी निरीक्षण किया। रिजर्वेशन काउंटर के सामने बने हॉल को यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था कराने और वहां तत्काल आरपीएफ की तैनाती कराने के निर्देश स्टेशन डायरेक्टर नीलेश कुमार को दिए। अपने ढाई घंटे के निरीक्षण कार्य के दौरान डीआरएम ने पटना जंक्शन पर रुकी मगध एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस की एक-एक बोगियों को देखा। एक बोगी में एक लाइट नहीं जल रही थी। तत्काल उसे ठीक कराया। 

पेशाब करने वालों को लगाई फटकार
डीआरएम के निरीक्षण के दौरान चार लोग स्टेशन परिसर के बाहर पार्किंग की दीवार के पास पेशाब करते पकड़े गए। पेशाब करने वाले जगह के ठीक बगल में डीलक्स शौचालय और यूरिनल था। डीआरएम के आदेश पर आरपीएफ कर्मी ने दौड़ाकर उन्हें पकड़ा। डीआरएम ने उन्हें फटकार लगाई और आगे से यूरिनल का ही इस्तेमाल करने की नसीहत दी।