ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुंगेरस्पेशल बनकर चलेगी लंबी दूरी की ट्रेनें

स्पेशल बनकर चलेगी लंबी दूरी की ट्रेनें

कोविड में एक जून से देशभर में 200 ट्रेनें स्पेशल ट्रेनें चल रही है। लेकिन सामान्य टे्रनों का परिचानल बीते पांच माह से बंद है। सितंबर माह तक परिचालन नहीं किए जाने की भी घोषणा हो चुकी है। लेकिन इसबीच...

स्पेशल बनकर चलेगी लंबी दूरी की ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,मुंगेरTue, 25 Aug 2020 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड में एक जून से देशभर में 200 ट्रेनें स्पेशल ट्रेनें चल रही है। लेकिन सामान्य टे्रनों का परिचानल बीते पांच माह से बंद है। सितंबर माह तक परिचालन नहीं किए जाने की भी घोषणा हो चुकी है। लेकिन इसबीच स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी को लेकर रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली में अधिकारियों के बीच मंथन शुरू हो गया है। वहीं मालदा मंडल की कई लंबी दूरी ट्रेनें भी चलने की उम्मीद जतायी जा रही है। यह जानकारी रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली के एक वरीय अधिकारी ने दी है।

उन्होंने बताया कि मालदा प्रशासन ने विक्रमशिला, सूरत, लोकमान्य सहित अन्य ट्रेनों को अपटूडेट करने का निर्देश दिया गया है। सबकुछ ठीक रहा तो शायद सितंबर माह में स्पेशल ट्रेन बनकर मालदा की कई गाड़ियां पटरी पर दौड़ने लगेगी।

रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली द्वारा हरी झंडी मिली तो लोकमान्य तिलक, विक्रमशिला, अगरतल्ला एक्सप्रेस, अंग एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस, सूरत भागलपुर, गुवाहाटी लोकमान्य तिलक जैसी ट्रेनों को पहले प्राथमिकता मिलेगी। इन ट्रेनों का अपटूडेट रखने के लिए मेंटनेंस किया जा रहा है। लोकमान्य तिलक रैक को दशरथपुर में लगाया गया है। जबकि शेष गाड़ियों को भागलपुर सहित अन्य जगहों पर रखा गया है।